scriptपेरिस ओलंपिक खेलों के लिए पोलैंड भेजेगा 20 सैनिक, सुरक्षा की होगी ज़िम्मेदारी | Poland to send 20 soldiers to help secure Paris Olympics | Patrika News
विदेश

पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए पोलैंड भेजेगा 20 सैनिक, सुरक्षा की होगी ज़िम्मेदारी

Paris Olympics Security: पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए पोलैंड ने 20 सैनिक भेजने का फैसला लिया है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 03:22 pm

Tanay Mishra

Poland soldiers

Poland soldiers

पेरिस ओलंपिक खेलों (Paris Olympics) का आगाज़ अगले महीने से होने वाला है। 2024 के ओलंपिक खेलों की शुरुआत फ्रांस (France) की राजधानी पेरिस में 26 जुलाई से होगी और समापन 11 अगस्त को होगा। पेरिस में ओलंपिक खेलों के आयोजन की जोरों-शोरों से तैयारियाँ चल रही हैं। इसी बीच पोलैंड (Poland) ने ओलंपिक खेलों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। पोलैंड ओलंपिक खेलों में खिलाड़ियों के अलावा 20 ऐसे लोगों को भी भेजेगा जिनका खेलों से कोई लेना-देना नहीं है।

पोलैंड भेजेगा अपने 20 सैनिक

ओलंपिक खेलों को ध्यान में रखते हुए पोलैंड 20 सैनिक भेजेगा। पोलैंड ने यह फैसला ओलंपिक खेलों की सुरक्षा के लिए लिया है।


पेरिस ओलंपिक खेलों पर है आतंकी खतरा

पेरिस ओलंपिक खेलों पर आतंकी खतरा मंडरा रहा है। काफी समय पहले ही इन खेलों पर आतंकी हमले की आशंका जताई जा चुकी है। खुद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) भी यह कह चुके हैं कि आतंकी हमले के खतरे की वजह से पेरिस ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह की जगह भी बदली जा सकती है। ऐसे में पेरिस में आयोजित हो रहे ओलंपिक खेलों के लिए सुरक्षा काफी सख्त रहेगी और सुरक्षा को बढ़ाने के लिए पोलैंड भी अपने सैनिक भेजने वाला है।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में हुआ लैपटॉप ब्लास्ट, 2 की मौत और 7 घायल

Hindi News/ world / पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए पोलैंड भेजेगा 20 सैनिक, सुरक्षा की होगी ज़िम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो