scriptफिलिस्तीनी समर्थकों का फूटा गुस्सा, मैक्सिको स्थित इज़रायली दूतावास में लगाई आग | Pro-Palestine protesters set Israeli Embassy in Mexico on fire | Patrika News
विदेश

फिलिस्तीनी समर्थकों का फूटा गुस्सा, मैक्सिको स्थित इज़रायली दूतावास में लगाई आग

फिलिस्तीनी इलाकों में इज़रायल की सैन्य कार्रवाई की वजह से दुनिया में कुछ जगहों पर फिलिस्तीनी समर्थकों में काफी गुस्सा है। हाल ही में मैक्सिको में फिलिस्तीनी समर्थकों ने अपना गुस्सा इज़रायली दूतावास पर निकाला।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 11:49 am

Tanay Mishra

Israeli embassy on fire in Mexico

Israeli embassy on fire in Mexico

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। हमास ने शुरुआत में इज़रायल में करीब 1200 लोगों को मार दिया था 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। बंधकों में विदेशी नागरिक भी थे। अभी भी हमास की कैद में 100 से ज़्यादा बंधक हैं जिनमें से कुछ की मौत भी हो गई है। हमास से जंग में इज़रायल के 600 से ज़्यादा सैनिक भी मारे गए हैं। पर इस युद्ध में इज़रायल की सैन्य कार्रवाई में अब तक 36 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी, जिनमें हमास से जुड़े हज़ारों लोग भी शामिल हैं, मारे गए हैं। इज़रायल गाज़ा (Gaza) के बाद अब रफाह (Rafah) में भी हमले कर रहा है। हाल ही में रफाह में किए गए हवाई हमले में 45 लोगों की मौत हो गई थी। इज़रायल की सीस सैन्य कार्रवाई का दुनिया में कुछ जगह फिलिस्तीनी समर्थक काफी विरोध भी कर रहे हैं। हाल ही में मैक्सिको (Mexico) में फिलिस्तीनी समर्थकों ने अपना गुस्सा इज़रायली दूतावास पर निकाला।

मैक्सिको स्थित इज़रायली दूतावास में लगाई आग

फिलिस्तीनी समर्थकों ने मैक्सिको सिटी में स्थित इज़रायली दूतावास में आग लगा दी। इन लोगों ने मोलोटोव कॉकटेल बम का इस्तेमाल करते हुए इज़रायली दूतावास में आग लगाई।


पुलिस ने संभाली स्थिति

मैक्सिको सिटी में इज़रायली दूतावास पर पुलिस ने स्थिति संभाली। पुलिस ने फिलिस्तीनी समर्थकों को दूतावास के बाहर लगी बैरिकेडिंग को पार ही नहीं करने दिया। इन दंगाइयों ने पत्थर भी फेंके, पर पुलिस ने इन्हें कुछ देर में वहाँ से खदेड़ दिया।

आग पर पाया गया काबू

मैक्सिको दूतावास में मोलोटोव कॉकटेल बम की वजह से लगी आग पर कुछ देर बाद काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ें

भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, आतंकी मौलवी एहसानुल्लाह बेग को पाकिस्तान में गोलियों से भूना

Hindi News/ world / फिलिस्तीनी समर्थकों का फूटा गुस्सा, मैक्सिको स्थित इज़रायली दूतावास में लगाई आग

ट्रेंडिंग वीडियो