scriptSeema Haider : सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान की बड़ी मांग से मची खलबली, सुन कर भारत चौंका | Seema Haider: Pakistan makes a big demand for Seema Haider, India is shocked to hear it | Patrika News
विदेश

Seema Haider : सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान की बड़ी मांग से मची खलबली, सुन कर भारत चौंका

Seema Haider: पाकिस्तान ने कहा है कि वह भारत के युवक से शादी करने वाली सीमा हैदर (Seema Haider) के बच्चों की स्वदेश वापसी चाहता है। पाकिस्तान के इस बयान से खलबली मच गई है।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 05:32 pm

M I Zahir

Seema Haider

Seema Haider

Seema Haider: पाकिस्तान बाल अधिकार निकाय ने सीमा हैदर( Seema Haider) के चार बच्चों को तत्काल वापस लाने की मांग की है, जो अपने बच्चों के साथ अपने प्रेमी से शादी करने के लिए पाकिस्तान से नेपाल (Nepal) के रास्ते भारत आई थी।

चार बच्चों के साथ आई थी भारत

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय को संबोधित एक पत्र में, पाकिस्तान (Pakistan) में राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग (NCRC) ने हैदर के बच्चों की सुरक्षित वापसी की अपील की। जानकारी के अनुसार हैदर के पति गुलाम हैदर (Ghulam Haider) अभी भी पाकिस्तान में हैं। पाकिस्तानी नागरिक सीमा ने भारतीय नागरिक सचिन मीना (Sachin Meena) से शादी करने के लिए अपने चार बच्चों के साथ भारत में प्रवेश किया था, जिनसे उसकी दोस्ती ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म PUBG मोबाइल के माध्यम से हुई थी।

नेपाल के रास्ते भारत पहुंची थी सीमा

यह 27 वर्षीय महिला सीमा हैदर (Seema Haider) पिछले साल मई में अपने प्रेमी सचिन मीना (Sachin Meena) के साथ नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में आई थी। सीमा हैदर और सचिन मीना दोनों ग्रेटर नोएडा में एक साथ रहने लगे। हालाँकि, हैदर को 4 जुलाई, 2023 को बिना वीज़ा के भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि सचिन को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया गया, लेकिन बाद में रिहा कर दिया गया। भारतीय विदेश मंत्रालय ने पहले कहा था कि मामला ‘जांच के अधीन’ था, और कहा कि सीमा को अदालत के सामने पेश किया गया और उसे जमानत दे दी गई।

Hindi News/ world / Seema Haider : सीमा हैदर को लेकर पाकिस्तान की बड़ी मांग से मची खलबली, सुन कर भारत चौंका

ट्रेंडिंग वीडियो