scriptSexual-Assault : भारतीय मूल का यह डॉक्टर विदेश में महिलाओं के साथ करता था गंदा काम, मामला जान रह जाएंगे दंग | Sexual Assault : NRI Surgeon faces 14 charges of Sexual Assault | Patrika News
विदेश

Sexual-Assault : भारतीय मूल का यह डॉक्टर विदेश में महिलाओं के साथ करता था गंदा काम, मामला जान रह जाएंगे दंग

Sexual-Assault : एक एनआरआई सर्जन पर इंग्लैंड के एक अस्पताल में यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगाए गए हैं। अस्पताल ने आरोप लगने के बाद डॉक्टर को निलंबित कर दिया था।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 05:29 pm

M I Zahir

NRI Surgeon Sexual Assault Case

NRI Surgeon Sexual Assault Case

Sexual-Assault : भारतीय मूल के एक 54 वर्षीय सर्जन (NRI Surgeon) अमल बोस (Amal Bose) पर इंग्लैंड के लंकाशायर के ब्लैकपूल विक्टोरिया अस्पताल में यौन उत्पीड़न (Sexual-Assault) करने के आरोप लगाए गए हैं। अस्पताल ने पिछले साल मार्च में पुलिस को आरोपों की सूचना देने के बाद बोस को निलंबित कर दिया था।

अस्पताल के कर्मचारी भी शामिल थे

क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस ( CPS) के साथ जांच और परामर्श के बाद, बोस पर छह महिला पीड़ितों ने डॉक्टर के खिलाफ यौन उत्पीड़न के 14 मामलों का आरोप लगाया था। ये कथित घटनाएं 2017 और 2022 के बीच हुईं, जिनमें अस्पताल के कर्मचारी भी शामिल थे।

सर्जरी विभाग के प्रमुख थे

लैंकेस्टर के पास रहने वाले बोस को जमानत पर रिहा कर दिया गया है और उन्हें 7 जून को लैंकेस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होना है। वे ये तमाम आरोप लगने से पहले, बोस अस्पताल में कार्डियोवस्कुलर सर्जरी विभाग के प्रमुख के रूप में कार्यरत थे।

पुलिस जांच में सहयोग का आश्वासन

अस्पताल का प्रबंधन करने वाले ब्लैकपूल टीचिंग हॉस्पिटल्स एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट ने आरोपों की पुष्टि की है और पुलिस जांच में सहयोग करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने मरीजों और परिवारों के लिए एक सुरक्षित और देखभाल का माहौल बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया है, साथ ही कहा कि सेवाएं हमेशा की तरह जारी रहेंगी।

Hindi News/ world / Sexual-Assault : भारतीय मूल का यह डॉक्टर विदेश में महिलाओं के साथ करता था गंदा काम, मामला जान रह जाएंगे दंग

ट्रेंडिंग वीडियो