scriptगृहमंत्री अमित शाह का भांजा बताकर भाजपा विधायक से ठगी का प्रयास, ऐसे खुला राज | arrest accused who told himself Amit Shah nephew and fraud with mla | Patrika News
आगरा

गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बताकर भाजपा विधायक से ठगी का प्रयास, ऐसे खुला राज

Highlights
– विधायक योगेंद्र उपाध्याय के बेटे से कहा शाह फैमिली को आगरा में खरीदना है एक होटल
– विधायक पुत्र के साथ 40 हजार रुपए की शॉपिंग कर बिल भरने को कहा तो खुला राज
– कई नेताओं को अपना शिकार बना चुका है जालसाज

आगराNov 30, 2020 / 12:01 pm

lokesh verma

Amit Shah

अमित शाह का ऐलान, न ट्रस्ट का सदस्य बनेगी भाजपा और न ही मंदिर के लिए धन देगी सरकार

आगरा. देश के गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बनकर भाजपा विधायक से ठगी करने के प्रयास का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय के घर युवक पहुंचा था, जिसने अपना नाम विराज शाह बताते हुए खुद को गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बताया था। विधायक घर पर नहीं थे तो विधायक पुत्र ने युवक से मुलाकात की। इस दौरान युवक ने बताया कि उसे आगरा में एक होटल खरीदना है। यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन विधायक पुत्र के साथ उस युवक ने एक जगह से 40 हजार रुपए की शॉपिंग कर ली और विधायक पुत्र से भुगतान करने के लिए कहा। इतना कहते ही मामला बिगड़ गया और युवक की पोल खुल गई।
यह भी पढ़ें- ‘मन की बात’ में छाई मेरठ की खाकी, पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ

एसपी सिटी रोहन बोत्रे ने बताया कि एक युवक ने खुद को गृहमंत्री का भांजा बताते हुए विधायक पुत्र के साथ 40 हजार रुपए की शॉपिंग की थी। युवक ने शॉपिंग के बाद विधायक पुत्र को पेमेंट करने को कहा तो उसे कुछ शक हुआ। जिसके बाद विधायक पुत्र ने पिता को इसकी जानकारी दी। जब विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने गृहमंत्री के यहां फोन कर जानकारी की तो युवक जालसाज निकला। वहां से जानकारी दी गई कि गृहमंत्री का ऐसा कोई भांजा नहीं है। इसके बाद विधायक पुत्र ने पुलिस बुलाकर युवक को गिरफ्तार करा दिया।
एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम विराज शाह निवासी अहमदाबाद, गुजरात बताया है। युवक ने कबूल किया कि उसने भाजपा विधायक को ठगने के लिए गृहमंत्री अमित शाह के नाम का इस्तेमाल किया है। साथ ही उसने यह भी बताया कि 2016 में भी उज्जैन के एक विधायक को ठगने का प्रयास में जेल जा चुका है। अब तक वह कई नेताओं को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से कुछ फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 420 समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Home / Agra / गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बताकर भाजपा विधायक से ठगी का प्रयास, ऐसे खुला राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो