CMO ने किया CHC का औचक निरीक्षण, 11 कर्मचारी अनुपस्थित मिले

सीएमओ ने अनुपस्थित सभी कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

आगरा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने फतेहाबाद सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 11 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सीएमओ ने अनुपस्थित सभी कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

यह भी पढ़ें- बड़े पर्दे पर नजर आएगी साक्षी मिश्रा और अजितेश की लव स्टोरी, जर्मन मैगजीन में इंटरव्यू

फतेहाबाद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गुरुवार को अचानक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मुकेश वत्स पहुंचे और औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए 11 लोगों से स्पष्टीकरण भी मांगा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 48 घंटों के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 12 डिलीवरी की गई हैं, जिसमें से सिर्फ दो ही डिलीवरी की प्रसूता भर्ती हैं।

यह भी पढ़ें- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बसपा प्रमुख मायावती को बताया लुटेरों का साथी

इस संदर्भ में स्टाफ नर्स का वेतन रोकने के निर्देश भी दिए गए हैं कि वह अपना काम ठीक से नहीं कर पा रही हैं। जिसके चलते प्रसूता समय से पूर्व ही अपने घर पर चली जाती हैं। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र की पीएससी के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इनको हेल्थ अवेयरनेस सेंटर बनाया जा रहा है जिस पर एक अधिकारी की नियुक्ति रहेगी तथा एएनएम भी उस पर नियमित बैठेंगी। इस दौरान चिकित्सक डॉ अनुज गांधी, डॉक्टर प्रमोद कुशवाह मौजूद रहे।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned