scriptइसार-2018 में डॉ. जयदीप मल्होत्रा को मिली बड़ी उपलब्धि | Dr. Jaideep Malhotra elected President of Indian Society | Patrika News
आगरा

इसार-2018 में डॉ. जयदीप मल्होत्रा को मिली बड़ी उपलब्धि

2020 में डॉ. जयदीप मल्होत्रा देश में स्त्री रोग विशेषज्ञों के इस बडे संगठन की कमान संभालेंगी।

आगराApr 23, 2018 / 08:20 am

धीरेंद्र यादव

Dr. Jaideep Malhotra

Dr. Jaideep Malhotra

आगरा। शहर की जानी-मानी चिकित्सक डॉ. जयदीप मल्होत्रा के खाते में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। उन्हें इंडियन सोसाइटी फाॅर असिस्टेड रिप्रोडक्शन (इसार) का प्रेसीडेंट इलेक्ट चुना गया है। आगामी वर्ष 2020 में डॉ. जयदीप मल्होत्रा देश में स्त्री रोग विशेषज्ञों के इस बडे संगठन की कमान संभालेंगी।
ये भी पढ़ें – राष्ट्रीय लोक अदालत में 11,260 वादों का हुआ निस्तारण

22वां वार्षिक सम्मेलन
इंडियन सोसाइटी फाॅर असिस्टेड रिप्रोडक्शन का यह 22वां वार्षिक सम्मेलन कोलकाता के साइंस सिटी में 19 से 22 अप्रैल तक आयोजित किया गया था। इसमें देश के विभिन्न राज्यों-शहरों से आए विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया, साथ ही अपने ज्ञान को साझा किया। इस बीच शहर की जानी-मानी चिकित्सक एवं आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ. जयदीप मल्होत्रा को इसार का प्रेसीडेंट इलेक्ट चुना गया। वह अगले वर्ष इस संगठन की अध्यक्ष होंगी।
ये भी पढ़ें – भारत ही एक ऐसा देश है जहां सबसे अधिक अल्पसंख्यक सुखी: इकबाल हैदर

ये उपलब्धियां हैं नाम
बता दें कि वर्तमान में डॉ. जयदीप मल्होत्रा फेडरेशन आॅफ आॅब्सटेट्रिकल एंड गायनोलाॅजिकल सोसाइटी आॅफ इंडिया (फाॅग्सी) की अध्यक्ष भी हैं। अध्यक्ष पद पर काबिज रहते हुए उन्होंने इस साल ‘पंख और परवाज दो, नारी को आकाश दो…’ की थीम पर देश भर में महिलाओं के स्वास्थ्य, सुरक्षा और सशक्तिकरण के मुददे पर जोर दिया है। साथ ही उन्होंने गर्भकाल में ही संतान में स्वास्थ्य और संस्कारों का सृजन करने के लिए ‘अदभुत मातृत्व’, महिलाओं को सर्वाइकल कैंसर के खतरे से बचाने के लिए ‘अक्षया जीवन’, देश भर में पैरामेडिकल स्टाॅफ को और अधिक निपुण बनाने के लिए ‘समर्थ’ और मेडिकल दस्तावेजों को सुरक्षित बनाने के लिए ‘हैल्थ-ई-इंडिया’, ‘डाॅकआॅन’ जैसी तमाम योजनाएं लांच की हैं। सम्मेलन के अंतर्गत स्व. डॉ प्रभा मल्होत्रा स्मृति अवॉर्ड डॉ. कामिनी राव को प्रदान किया गया।

Home / Agra / इसार-2018 में डॉ. जयदीप मल्होत्रा को मिली बड़ी उपलब्धि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो