आगरा से फ्लाइट शुरू करेगी इंडिगो

आगरा-लखनऊ-भोपाल-इंदौर और आगरा -वाराणसी -आगरा के साथ मुम्बई और कोलकाता के लिए उड़ान प्रस्तावित

आगरा। देश की प्रमुख 'इंडि‍गो एयरलाइंस' के बि‍जनेस मैनेजर -ट्रेड एंड सेल्‍स वि‍कास दलेला का कहना है कि आगरा की एयर कनेक्‍टि‍वि‍टी बहुत ही सहज और भारतीय पर्यटन की मौजूदा स्‍थि‍ति‍यों में सर्वाधि‍क आवश्यक है। इंडिगो आगरा की एयरकनेक्‍टि‍वि‍टी में अपना योगदान देगी। पि‍छले एक साल से एयरलाइंस का मुख्‍यालय इसके लि‍ये संपर्क में था। अब इसमें कामयाबी मि‍ल गयी है।

यह भी पढ़ें

काला शनिवारः सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत

सकारात्‍मक परि‍णाम

श्री दलेला सि‍वि‍ल सोसायटी आगरा के सचिव अनि‍ल शर्मा से लखनऊ स्‍थि‍त अपने कार्यालय में आगरा की एयर कनेक्‍टि‍वि‍टी पर चर्चा कर रहे थे। उल्‍लेखनीय है कि‍ उत्तर प्रदेश में फ्लाइट शुरू करने और डेस्टिनेशन चिन्हित करने में बिज़नेस मैनेजर का योगदान होता है। यह ट्रेवल एजेंट्स से डाटा समय-समय पर लेकर नए रूट के संचालन के लिए योगदान देते हैं। अब यह प्रक्रि‍या सकारात्‍मक परि‍णाम के साथ पूरी हो गयी है।

यह भी पढ़ें

CAA Protest शाहजमाल में धरने के साथ अलीगढ़- मुरादाबाद हाईवे जाम

Anil sharma

यूपी के साथ भारत के और हिस्सों को जोड़ने का जिम्मा

इस मुलाकात के बाद सि‍वि‍ल सोसायटी आगरा के सचिव अनि‍ल शर्मा ने बताया कि‍ ' इंडिगो एयरलाइंस ' को उड़ान स्कीम में उत्तर प्रदेश के साथ-साथ भारत के और हिस्सों को भी जोड़ने का दायित्व मिला है। जो रूट संभवि‍त हैं, उनमें आगरा -लखनऊ-भोपाल-इंदौर और आगरा -वाराणसी -आगरा हैं। इसी के साथ मुम्बई और कोलकाता को भी हवाई मार्ग से ताज सि‍टी से जोड़ने का कार्य भी प्रस्‍तावि‍त है। एयरलाइंस वीकेंड टूरिस्ट को आगरा लाने को केन्‍द्र में रखकर भी योजनाओं पर वि‍चार कर रही है। फि‍लहाल ‍इसके लि‍ये एयरलाइन्स के प्रोफेशनल्स सम्बंधित डाटा एकत्रित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

हवाई सेवा शुरू कराने को लेकर "जहाज" ले कर पहुंचे कलेक्ट्रेट- देखें वीडियो

सिविल सोसाइटी करेगी सहयोग

श्री शर्मा ने एयरलाइंस के अधि‍कारी को उनके प्रयासों के लि‍ये शुभकामनायें दीं। अश्‍वस्‍त कि‍या कि‍ सि‍वि‍ल सोसायटी अपने स्‍तर पर तथा तमाम सहयोगी संगठनों के माध्‍यम से उनके प्रयासों में भरपूर सहयोग करेगी। उन्‍होंने कहा कि ‍हालांकि ‍आगरा में सि‍वि‍ल एनक्लेव के वायुसेना परि‍सर में होने के बावजूद सि‍वि‍ल फ्लाइट ऑपरेटर कंपनि‍यों को नि‍यमों के अनुसार काफी सुवि‍धाएं दी हुई हैं, कि‍न्‍तु ये उन सि‍वि‍ल एनक्लेव की तुलना में काफी सीमि‍त हैं, जो कि ‍नागरि‍क क्षेत्रों से सीधी 'एक्‍सि‍स' वाले एयरपोर्ट पर हुआ करती हैं। तमाम पेचीदगि‍यों के बावजूद सि‍वि‍ल सोसायटी, एयरफोर्स स्‍टेशन आगरा और स्‍थानीय नागरि‍क प्रशासन से प्रयास कर मौजूदा व्‍यवस्थाओं को अधि‍क अनुकूल करवाने का प्रयास करेगी।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned