scriptआपके घर में राशन हैं या नहीं, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं व्यापारी | Oil and Refined Traders Call Indefinite Strike | Patrika News

आपके घर में राशन हैं या नहीं, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं व्यापारी

locationआगराPublished: Jun 23, 2018 05:56:12 pm

शहर में तेल, वनस्पति और रिफाइंड कारोबारियों ने की हड़ताल, पुलिस पर लगाए अवैध वसूली के आरोप

Two-day strike in CCB from 25 june in bhilwara

Two-day strike in CCB from 25 june in bhilwara

आगरा। यदि आपके घर में तेल, वनस्पति, रिफाइंड नहीं हैं तो मुसीबत खड़ी हो सकती है। आगरा के तेल कारोबारी अचानक से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। बाजार बंद कर हड़ताल कर रहे हैं। आरोप लगाए जा रहे हैं कि सैंपल लेने के नाम पर पुलिस उनके अवैध वसूली कर रही है। हाल ही में बाजार में तेल, रिफाइंड और अन्य वस्तुओं के सैंपल खाद्य एवं औषधि विभाग ने भरे थे। हालांकि कारोबारी विभाग के सैंपल लेने का विरोध नहीं जता रहे हैं।
सदस्य कारोबारी धरने पर बैठ गए

शहर में छत्ता बाजार में तेल, रिफाइंड और वनस्पति का बड़ा कारोबार होता है। यहां कई दुकानें हैं। मिलावट की खबरों के बाद खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा यहां दुकानों पर सैंपल भरे गए। नमूने जांच के लिए लैब में भेजे गए हैं और अभी तक उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। लेकिन, शनिवार को छत्ता बाजार में तेल एवं वनस्पति एसोसिएशन के सदस्य कारोबारी धरने पर बैठ गए। एसोसिएशन के अध्यक्ष अमित गुप्ता का कहना है कि पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। मिलावट का डर दिखाकर अवैध वसूली के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसके विरोध में कारोबारियों ने दुकानें बंद कर दी हैं और अनिश्चितकालीन हडताल पर चले गए हैं। इस दौरान उपाध्यक्ष पीयूष मंगल, अजय कुमार आदि मौजूद रहे।
मिलावटी तेल की खबरों में आया था बाजार
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें तेल और रिफाइंड में भारी मिलावट की बात की जा रही थी। ये वीडियो किस स्थान का था, इसकी पुष्टि नहीं हुई। लेकिन, लोगों ने इसे छत्ता बाजार से जोड़ दिया। जिसके चलते यहां पिछले कुछ दिनों से सैंपल भरने का सिलसिला शुरू हो गया। इसका फायदा पुलिस उठा रही है। ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। कारोबारियों की हड़ताल पर अभी तक किसी भी प्रशासनिक या राजनीतिक नेता ने प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। यदि हड़ताल लंबी चली तो शहर में तेल रिफाइंड की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो