script

Big breaking आरएसएस शाखा प्रकरण में एसपी सिटी के साथ थानेदार का भी तबादला

locationआगराPublished: Jun 23, 2018 06:10:11 pm

पावनधाम कॉलोनी में शाखा लगाने से रोकने पर चौकी इंचार्ज को निलंबित किया जा चुका है

आगरा। आखिरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने उत्तर प्रदेश सरकार पर अपनी पकड़ सिद्ध कर दी। शमसाबाद रोड पर चमरौली मोड़ के निकट पावन धाम कॉलोनी में बाबा नईम शाह दरगाह परिसर में शाखा लगाने से रोकने पर एकता चौकी प्रभारी राजकुमार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर अनुपम सिंह को स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्हें अपर पुलिस अधीक्षक एटीएस लखनऊ बनाया गया है। प्रशांत वर्मा को अपर पुलिस अधीक्षक खीरी से अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) आगरा बनाया गया है। इसके साथ ही ताजगंज थानाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह को भी हटा दिया गया है।
यह भी पढ़े:
Big Breaking दरगाह परिसर में RSS की शाखा से तनाव, पुलिस ने पकड़े चार स्वयंसेवक

क्या है मामला
18 जून, 2018 को पावन धाम कॉलोनी में आरएसएस की शाखा लग रही थी। दरगाह परिसर में महिला ने इस पर आपत्ति की। उसकी शिकायत पर चौकी इंचार्ज राजकुमार पहुंच और शाखा बंद करा दी। उन्होंने मौके से चार स्वयंसेवकों को पकड़ लिया। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने भगवा ध्वज का अपमान किया। इस बात को आरएसएस के नेताओं ने गंभीरता से लिया। रात्रि में ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक और जिलाधिकारी गौरव दयाल को बुलाकर बातचीत की। रवि दुबे के नेतृत्व में धरना भी दिया गया। कोई सुनवाई नहीं हुई। जहां शाखा लग रही है, उसे दरगाह की जमीन बताया जा रहा है। आरएसएस का कहना है कि शाखा लंबे समय से लग रही है और कोई विवाद नहीं है।
यह भी पढ़े:
Big Breaking आरएसएस की शाखा प्रकऱण में योगी आदित्यनाथ का बड़ा कदम, एसपी सिटी का तबादला, चौकी प्रभारी निलंबित

दो विधायकों ने संभाला मोर्चा
इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के फतेहपुर सीकरी से विधायक चौधरी उदयभान सिंह और आगरा दक्षिण से विधायक योगेन्द्र उपाध्याय ने मोर्चा संभाला। उन्होंने 19 जून, 2018 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पूरी जानकारी दी। इस पर मुख्यमंत्री ने चौकी इंचार्ज को निलंबित करने और एसपी सिटी के तबादले का आदेश दिया। 20 जून को एसएसपी अमित पाठक ने चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। निलंबित न करने से भाजपा नेता तिलमिला गए। अंततः 21 जून को चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। 23 जून को एसपी सिटी का तबादला आदेश भी आ गया। इस तरह भाजपा के सहयोग से आरएसएस ने अपनी ताकत दिखा दी है।
यह भी पढ़े:
यहां बीजेपी विधायक और खनन ठेकेदार के बीच शुरू हुआ आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला
थाना ताजगंज इंस्पेक्टर को हटाया
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने एक आदेश जारी कर ताजगंज थाने के इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह को भी हटा दिया है। उन्हें शिकायत प्रकोष्ठ में तैनात किया गया है। आदेश में कहा गया है कि जनपदीय पुलिस स्थापना बोर्ड की 22 जून को हुई बैठक में लिए गए निर्णय के तहत यह आदेश जारी किया जा रहा है। शैलेन्द्र सिंह से कहा गया है कि तत्काल चार्ज वरिष्ठ उपनिरीक्षक को सौंप दें।
यह भी पढ़े:
मरकर जिन्दा हुई शिक्षामित्र और फिर हुआ कुछ ऐसा कि..

ट्रेंडिंग वीडियो