scriptमजारों को भगवा रंग में रंगने वाले दो युवक गिरफ्तार, बोले- मंदिर में नमाज का वीडियो देख रची थी साजिश | two accused of saffron coloring on mausoleums arrested in agra | Patrika News
आगरा

मजारों को भगवा रंग में रंगने वाले दो युवक गिरफ्तार, बोले- मंदिर में नमाज का वीडियो देख रची थी साजिश

Highlights
– तीन मजारों को भगवा रंग रंगने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा
– सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों तक पहुंची आगरा पुलिस
– पुलिस ने मजारों से भगवा रंग को हटाया

आगराNov 05, 2020 / 05:00 pm

lokesh verma

agra2.jpg
आगरा. तीन मजारों को भगवा रंग रंगने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपियों की पहचान शुभम पंडित और बालकृष्ण के रूप में हुई है। आगरा पुलिस ने आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज की मदद से की है। दोनों को किसी धर्म का अपमान करने और जानबूझकर किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने के तहत मामला दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें- फरार आईपीएस अफसर पर कसा शिकंजा, मणिलाल पाटीदार की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी शुरू

दरअसल, सोमवार देर रात आगरा कॉलेज के सामने स्थित मजार के एक हिस्से को भगवा रंग से रंग दिया गया था। इसी तरह बिजलीघर स्थित मजार और ताजगंज क्षेत्र की मजार को भी भगवा रंग से पोत दिया गया था। इस संबंध में लोहामंडी, रकाबगंज और ताजगंज थाने में केस दर्ज किए गए थे। पुलिस के अनुसार ताजगंज के गांव बगदा के रहने वाले शुभम पंडित और बरौली अहीर के रहने वाल बालकिशन ने यह खुराफात की थी। लोहामंडी पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बुधवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।
बोले- नहीं जुड़े किसी संगठन से

सीओ लोहामंडी रितेश कुमार सिंह का कहना है कि आरोपी शुभम बीएससी बायोटेक का छात्र है। पुलिस पूछताछ में उसने कहा है कि मथुरा के मंदिर में नमाज का वीडियो देखने के बाद ही उसने मजार को भगवा रंगने की साजिश रची थी। सोमवार को उसने स्प्रे लेकर सबसे पहले आगरा कॉलेज की मजार को रंगा। इसके बाद बिजलीघर और ताजगंज क्षेत्र की मजार को भगवा रंग में रंगा। वहीं दूसरा आरोपी बालकिशन उसका दोस्त है। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वे किसी संगठन से नहीं जुड़े हैं। एसपी सिटी बोटरे रोहन प्रमोद ने बताया कि धार्मिक सद्भाव को बहाल करने के लिए पुलिस ने भगवा रंग को हटा दिया है।

Home / Agra / मजारों को भगवा रंग में रंगने वाले दो युवक गिरफ्तार, बोले- मंदिर में नमाज का वीडियो देख रची थी साजिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो