scriptUS President Donald Trump 24 को आएंगे, अमेरिकी अधिकारी आज आ रहे | US President Donald Trump Agra visit on 24 February | Patrika News

US President Donald Trump 24 को आएंगे, अमेरिकी अधिकारी आज आ रहे

locationआगराPublished: Feb 17, 2020 08:38:24 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

-पुलिस-प्रशासन की सुरक्षा का जायजा लेंगे
-अन्य जिलों से भी आ रहे हैं पुलिस वाले

US President Donald Trump ,US President Donald Trump

US President Donald Trump ,US President Donald Trump

आगरा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) 24 फरवरी, 2020 को आगरा आ रहे हैं। वे ताजमहल (Taj Mahal) का अवलोकन करेंगे। पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा के भारी इंतजाम किए हैं। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अमेरिकी अधिकारी 17 फरवरी, 2020 को आगरा आ रहे हैं। सुरक्षा के लिए अन्य जिलों से भी अधिकारी बुलाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

US President Donald Trump आ रहे हैं, काले कपड़े पहने तो पकड़ लेगी पुलिस

छतों पर पुलिस तैनात रहेगी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा के लिए खेरिया हवाई अड्डा से लेकर ताजमहल तक अधिकारी कई बार दौरा कर चुके हैं। इस मार्ग से वह सब हटा दिया गया है, जिसे सुरक्षा में बाधक माना जा रहा था। सभी प्रकार के खोखा, पंक्चर वाले, ठेल वाले हटा दिए हैं। अर्जुन नगर में मकानों के सामने तोड़फोड़ की गई है। सड़क पर रखी भवन निर्माण सामग्री जब्त कर ली गई है। कहां पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे, इसका चयन कर लिया गया है। घरों की छतों पर भी पुलिस तैनात रहेगी।
यह भी पढ़ें

US President Donald Trump के दौरे से सरकार ‘भुतहा शहर’ का कलंक मिटाएगी, 25 हजार विद्यार्थी करेंगे स्वागत

US President Donald Trump
अफसर कर रहे दौरा

मंडलायुक्त अनिल कुमार, जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार लगातार दौरा कर रहे हैं। खेरिया से लेकर ताजमहल तक 15 किलोमीटर लम्बे मार्ग का बारीकी से दौरा किया गया है। ऐसा कुछ नहीं छोड़ना चाहते हैं, जो सुरक्षा में बाधक बने।
यह भी पढ़ें

सदियों से चली आ रही है ब्रज में होली की ये अनोखी परंपरा, जलती होलिका से निकलता है पंड़ा

पहले दिल्ली में बैठक

बताया गया है कि अमेरिका से सुरक्षा अधिकारी 17 फरवरी को दिल्ली में गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। फिर आगरा आकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। खेरिया हवाई अड्डे से लेकर ताजमहल तक का दौर भी करेंगे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अमेरिकी अधिकारियों को 16 फरवरी को आगरा आना था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो