US President Donald Trump के दौरे से सरकार ‘भुतहा शहर’ का कलंक मिटाएगी, 25 हजार विद्यार्थी करेंगे स्वागत

-खेरिया हवाई अड्डे से ताज तक 25 हजार छात्र झंडे लहराकर स्वागत करेंगे

-प्रत्येक चौराहे पर भारतीय संस्कृति को दर्शाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे

-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 फरवरी को करेंगे स्वागत तैयारी की समीक्षा

By: Bhanu Pratap

Published: 16 Feb 2020, 09:33 AM IST

आगरा। मार्च, 2000 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन आगरा आए थे। ताजमहल देखा। इसके बाद उन्होंने टिप्पणी की थी कि आगरा ‘भुतहा शहर’ है। बिल क्लिंटन की सुरक्षा के मद्देनजर हर रास्ता जनशून्य कर दिया गया था। इस टिप्पणी का असर 20 साल बाद दिखाई दे रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी, 2020 को आगरा आ रहे हैं। वे शाम चार बजे से साढ़े छह बजे तक आगरा में रहेंगे। वे जहां से निकलेंगे, वहां अपार भीड़ रहेगी। 25 हजार विद्यार्थी अमेरिका और भारत राष्ट्रीय ध्वज लेकर स्वागत करेंगे। प्रत्येक चौराहे पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

यह भी पढ़ें

आगरा से फ्लाइट शुरू करेगी इंडिगो

Donald Trump अपने नागरिक का घर नहीं ढूंढ़ पाए, जयपुर में मृत मिले अमरीकी के लिए कहा वहीं दफना दो

हर चौराहे पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत की भारी तैयारी चल रही है। खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल तक हर चौराहे पर 2000 हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। खेरिया हवाई अड्डे पर उतरते ही कार्यक्रमों का दौर शुरू हो जाएगा। यहां महापौर नवीन जैन को स्वागत का मौका मिलेगा। मयूर नृत्य और चरकुला नृत्य होगा। 25 हजार विद्यार्थी अमेरिका और भारत के झंडे लहराकर दोस्ती का पैगाम देंगे। स्वागत द्वार बनाए जाएंगे। होर्डिंग लगाए जाएंगे। ताज महोत्सव में 24 फरवरी को दिन के कार्यक्रम न करने पर विचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें

CAA Protest शाहजमाल में धरने के साथ अलीगढ़- मुरादाबाद हाईवे जाम

Donald Trump भारत दौरे पर आ सकते हैं Gujarat, सीएम रूपाणी ने दिए संकेत

पुलिस चौकी हटेगी

सराय ख्वाजा पुलिस चौकी खोखा में चल रही है। इसे हटाया जाएगा। मार्ग में जहां भी झुग्गियां हैं, उन्हें हटाया नहीं जाएगा, लेकिन दीवार बनाकर ढक दिया जाएगा। दीवार पर आगरा किला, सिकंदरा, एत्माउद्दौला, फतेरपुर सीकरी की पेंटिंग बनाई जाएगी। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान के छात्रों की मदद ली जाएगी।

यह भी पढ़ें

हवाई सेवा शुरू कराने को लेकर "जहाज" ले कर पहुंचे कलेक्ट्रेट- देखें वीडियो

योगी आदित्य़नाथ 18 फरवरी को आएंगे

स्वागत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 18 फरवरी को आ रहे हैं। फिर वे अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। मुखयमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए भी तैयारियों की समीक्षा की। 24 फरवरी को मुख्यमंत्री खेरिया हवाई अड्डे पर ट्रम्प का स्वागत करेंगे। केन्द्रीय मंत्री को भी स्वागत के लिए आना है।

Donald Trump
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned