scriptPlantation: अधिकारियों और जवानों ने दिखाया पौधरोपण में उत्साह | Plantation: NDRF officials planattion in ajmer | Patrika News
अजमेर

Plantation: अधिकारियों और जवानों ने दिखाया पौधरोपण में उत्साह

हम सबको मिलकर पूरे प्रदेश सहित अजमेर को स्वच्छ, स्मार्ट और हरियाली युक्त बनाना चाहिए।

अजमेरSep 02, 2019 / 05:40 am

raktim tiwari

plantation in ajmer

plantation in ajmer

अजमेर. राजस्थान पत्रिका (rajasthan patrika) के तत्वावधान में झलकारी बाई स्मारक पर हरयालो राजस्थान (haryalo rajasthan) कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें एनडीआरएफ (NDRF) के अधिकारियों (officers) और जवानों (cops), अजमेर विकास प्राधिकरण (ADA) के स्टाफ ने उल्लास के साथ पौधरोपण किया। सबने धरती पर हरियाली बढ़ाने और पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े पुनीत अभियान में अपनी भागीदारी निभाई।
read more: Save water in ajmer : जल शक्ति अभियान में अजमेर प्रदेश में प्रथम

पत्रिका के सामाजिक सरोकार (social responsibility) के तहत हरयालो राजस्थान कार्यक्रम जारी है। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थी विभिन्न संस्थाएं (institutes), प्रशासनिक अधिकारी (officers), शिक्षक, सामाजिक संगठन (social organization)के पदाधिकारी-कार्यकर्ता जन प्रतिनिधि और युवा का पौधे लगा रहे हैं। इसी कड़ी में झलकारी बाई (jhalkari bai) स्मारक पर पौधरोपण कार्यक्रम हुआ। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट अमर सिंह चौहान, अजमेर दक्षिण की विधायक अनिता भदेल (anita bhadel) और जवानों ने पौधरोपण किया।
read more: Train Accident: चलती ट्रेन से नीचे गिरी महिला, टला गंभीर हादसा

इलाके में लगाए पौधे
एनडीआरएफ के अधिकारियों, जवानों ने झलकारी बाई स्मारक सहित पंचशील चौराहा और आसपास के इलाके (area) में मीठा नीम, करंज, अशोक, शीशम के पौधे (plantation) लगाए। जवानों ने देश का यही नारा है, हरियाली को बढ़ाना है…, हम सबकी यही पुकार, धरती करे हरियाली का श्रंगार….और अन्य नारे लगाए। जवानों के उत्साह के साथ अजमेर विकास प्राधिकरण के एक्सईएन राजेंद्र कुड़ी और उनकी टीम ने भी भागीदारी निभाई।
read more: Dadhichi Jayanti: रैली में दिया पर्यावरण और बेटी बचाओ संदेश
पर्यावरण सुरक्षा (environment)के लिए अधिकाधिक पौधरोपण आवश्यक है। स्वास्थ्य और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए पेड़-पौधे बहुत जरूरी है। हम सबको मिलकर पूरे प्रदेश सहित अजमेर को स्वच्छ, स्मार्ट और हरियाली युक्त बनाना चाहिए।
अनिता भदेल, विधायक अजमेर दक्षिण

स्वास्थ्य (health) और पर्यावरण सुरक्षा सबका पहला ध्येय है। आपदाओं की रोकथाम के साथ-साथ हमारी पर्यावरण संरक्षण की भी जिम्मेदारी है। एनडीआरएफ इसमें सदैव तत्पर रहेगा। पौधों में खाद-पानी देकर इनकी देखभाल-सारसंभाल भी करनी होगी। अमरसिंह चौहान, डिप्टी कमांडेंट एनडीआरएफ

Home / Ajmer / Plantation: अधिकारियों और जवानों ने दिखाया पौधरोपण में उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो