एमबीसी मॉडल का अध्ययन कर रिपार्ट तैयार करें

प्रोजेक्ट इंजीनियर ने दिए निर्देश

By: bhupendra singh

Published: 20 Jan 2021, 08:43 PM IST

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom के तहत आने वाले बांसवाड़ा सर्किल के निजीकरण के विरोध में लम्बे समय से आन्दोलन कर रहे निगम कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को निगम ने भीलवाड़ा में चले रहे एमबीसी मॉडल MBC modelके अध्ययन के निर्देश दिए हैं। निगम के मुख्य अभियंता (परियोजना) ए.के.जागेटिया ने विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के अध्यक्ष को पत्र लिख कर कहा कि कि समति के सभी पदाधिकारी भीलवाड़ा जाकर वहां एमबीसी मॉडल का अवलोकन करें तथा इससे निगम उपभोक्ता व कर्मचारियों को होने वाले फायदे की जानकारी लेें। जिससे प्रत्येक कर्मचारी को यह बताया जा सके कि एमबीसी मॉडल एक तरह से निजीकरण नहीं होकर सभी कार्यो को एक साथ मिलाकर दिया गया अनुबंध है इससे कर्मचारियों को कोई नुकसान नहीं होगा। भीलवाड़ा विजिट की रिपार्ट report प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि निगम के बांसवाड़ा जिले के कर्मचारी वहां लागू होने वाले एमबीसी मॉडल का विरोध कर रहे हैं। वे इसे विद्युत निगम का निजीकरण बताकर कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे है। धरना समाप्त करने के लिए निगम प्रबन्धन के साथ विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति व निगम के अन्य कर्मचारी संगठनों की वार्ता हो चुकी है लेकिन समाधान नहीं निकला है। इसके बाद अब निगम मुख्यालय ने कर्मचारी संगठनों को भीलवाड़ा में पहले से ही चल रही एमबीसी मॉडल के अध्ययन के निर्देश हैं।
समझौता समिति की बैठक में43 मामलों निपटाराअजमेर डिस्कॉमअजमेर.अजमेर विद्युत वितरण निगम के सिटी सर्किल की समझौता समिति की बैठक अधीक्षण अभियंता शीशराम वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में ब्यावर, पीसांगन, सराधना , मदार एवं पुष्कर क्षेत्र के बिजली चोरी, ऑडिट एंव बिल सुधार व अन्य सहित 109 प्रकरण रखे गए। 43 व्यक्ति सुनवाई के लिए उपस्थित हुए जिनके मामलों का निस्तारण किया गया। समझौता समिति में अधिशासी अभियंता ग्रामीण दिनेश सिंह ,अधिशासी अभियंता विजिलेंस आर. एल. खटीक, सर्किल , दीपक शर्मा, एटीपीएस थाना प्रभारी इंदर सिंह आदि उपस्थित थे।

read more: लाइनमैन को बंधक बना चुरा ले गए ट्रांसफार्मर से तांबे के क्वाइल और ऑयलhttps://www.patrika.com/ajmer-news/copper-coils-and-oil-from-the-stolen-transformer-holding-the-lineman-h-6638451/

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned