यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने 8 की मौत, गुस्साए सीएम योगी ने दोषियों पर NSA लगाने के आदेश दिए

Aligarh जिले के लोधा थाना क्षेत्र के हैवतपुर, निमाना, अंडला और करसुआ गांव में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) ने बरपाया कहर। 8 लोगों की मौत के साथ पांच लोगों की आंखों की रोशनी गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया।

By: lokesh verma

Published: 28 May 2021, 12:07 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़, अंबेडकर नगर और बदायूं के बाद अब अलीगढ़ (Aligarh) में जहरीली शराब (Poisonous Liquor) ने जमकर कहर बरपाया है। यहां शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई है, जिनमें दो ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं। जबकि दर्जनभर से अधिक लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। गंभीर मरीजों को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इलाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोषियों की संपत्ति जब्त कर मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही दोषियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- क्या मस्जिद और दूसरे धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर पर लगेगा प्रतिबंध; मदरसों में भी शुरू होगी ऑनलाइन शिक्षा

दरअसल, घटना अलीगढ़ जिले के लोधा थाना क्षेत्र के हैवतपुर, निमाना, अंडला और करसुआ गांव की है। बताया जा रहा है कि आईओसी का गैस बॉटलिंग प्लांट के सामने अंडला और करसुआ गांव हैं। दोनों गांव में एक ठेकेदार के दो शराब ठेके हैं। जहां से लोगों ने खरीदकर शराब पी थी। जानकारी के अनुसार, शराब पीते ही अचानक लोगों की तबीयत खराब होने लगी, जिसमें से आठ लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में दो ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि शराब पीने से पांच लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई है। वहीं, कई लोगों को हालत ज्यादा खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है, जिसे देखते हुए मौके पर पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं।

दोनों शराब ठेकों को किया गया सील

घटनास्थल पर जिलाधिकारी के साथ एसपी सिटी, एसडीएम, जिला आबकारी अधिकारी और वन अधिकारी भी पहुंच गए हैं। उनके साथ ही डीआईजी अलीगढ़ भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। डीआईजी ने अधिकारियों और ग्रामीणों से बातचीत करते हुए मामले की जानकारी ली है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया कि अभी तक आठ लोगों की मौत हुई है। हालांकि दो लोगों की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। उन्होंने बताया कि एक ही ठेकेदार के दो ठेकों से लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। फिलहाल दोनों ठेकों को सील कर दिया गया है। साथ ही यहां से शराब के सैंपल भी लिए गए हैं। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

सीएम ने तलब किए आबकारी और गृह विभाग के अधिकारी

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत के मामले का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने सख्ती दिखाते हुए आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा उनके खिलाफ रासुका की कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि दोषियों की संपत्ति को जब्त करते हुए उसकी नीलामी की जाएगी, जिससे अर्जित धनराशि से मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 55 की उम्र में 5 बच्चों की मां को युवक से हुआ प्यार, ईंट से पीट-पीटकर पति को मार डाला

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned