scriptमायावती व अखिलेश को झटका, प्रयागराज में चोटिल हुए सपा सांसद धर्मेंद्र यादव, पर नहीं दिखे यह कार्यकर्ता | bsp worker not involve in Allahabad university protest | Patrika News
प्रयागराज

मायावती व अखिलेश को झटका, प्रयागराज में चोटिल हुए सपा सांसद धर्मेंद्र यादव, पर नहीं दिखे यह कार्यकर्ता

पथराव के बाद एक्शन में आयी थी पुलिस, उपद्रवियों पर जमकर चटकायी लाठी

प्रयागराजFeb 12, 2019 / 06:29 pm

Devesh Singh

Mayawati and Akhilesh Yadav

Mayawati and Akhilesh Yadav

प्रयागराज. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व मायावती को मंगलवार को तगड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ उद्घाटन के लिए आ रहे अखिलेश को लखनऊ में रोके जाने के बाद सपाई भड़क गये। सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव के नेतृत्व में सपाईयों ने बालसन चौराहे पर धरना देना शुरू कर दिया था। इसी बीच कुछ कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिससे एक आईपीएस घायल हो गये। इसके बाद पुलिस ने अराजक तत्वों पर जमकर लाठी चटकायी। सारे आंदोलन के दौरान मौके पर बसपा कार्यकर्ता नहीं दिखी। जिसकी जमकर चर्चा हो रही है।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव को रोकने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने दी चेतावनी, कहा अमित शाह को प्रयागराज में घुसने नहीं देंगे


अखिलेश यादव को लखनऊ में रोके जाने के तुरंत बाद ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी सपा के पक्ष में ट्रवीट किया था। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुद्दे पर पथराव, आगजनी, लाठीचार्ज के बाद यूपी की सियासत गरम हो गयी। प्रदेश भर में सपाईयों ने आंदोलन शुरू कर दिया। कही जगह पर सपा व बसपा कार्यकर्ता के साथ आंदोलन होने की भी बात सामने आयी है लेकिन प्रयागराज में ऐसा नजारा नहीं देखने को मिला। बसपा कार्यकर्ताओं ने पूरे आंदोलन से दूरी बना ली। मौके पर बसपा का बड़ा नेता तक नहीं दिखा। ऐसे में कार्यकर्ताओं की बात करना बेमानी है। सपा के बड़े आंदोलन में बसप कार्यकर्ता के शामिल नहीं होने से अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन को झटका लगा है।
यह भी पढ़े:-कभी ऋचा सिंह के विरोध के बाद पीछे हटे थे योगी, अब अखिलेश यादव को नहीं मिली अनुमति
अमित शाह को प्रयागराज में नहीं आने की दी है चेतावनी
सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव ने प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के विरोध में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि १२ फरवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का प्रयागराज में दौरा होना है और हम लोग किसी भी हाल में अमित शाह को आने नहीं देंगे। साफ है कि अब फिर से बीजेपी व सपा कार्यकर्ता आमने-सामने आ सकते हैं।
यह भी पढ़े:-हजारो की भीड़ नहीं संभालने पर अखिलेश ने जिस अधिकारी को हटाया था, अब करोड़ों लोगों का मेला कराके खुद को किया साबित
अचला सप्तमी के चलते संगम में उमड़ी भीड़, सुरक्षा के रहे सख्त बंदोबस्त
अचला सप्तमी के चलते प्रयागराज में संगम स्नान के लिए भीड़ उमड़ी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बवाल को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी है। ट्रैफिक डायवर्जन भी पहले से लागू है। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था ऐसी की थी कि आराम से श्रद्धालु स्नान करते रहे।
यह भी पढ़े:-कुंभ से नहाने के बाद इस जगह पहुंचने लगे नागा, करने वाले हैं खास तप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो