scriptप्रतापगढ़ में BJP के सहयोगी विधायक को जान से मारने की धमकी | Pratapgarh MLA Sangam Lal Gupta Received Death Threats | Patrika News

प्रतापगढ़ में BJP के सहयोगी विधायक को जान से मारने की धमकी

locationप्रतापगढ़Published: Nov 04, 2017 05:05:01 pm

प्रतापगढ़ के अपना दल एस विधायक संगम लाल गुप्ता को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी।

Sangam Lal Gupta Recive Threats

संगम लाल गुप्ता को धमकी

प्रतापगढ़. यूपी के प्रतापगढ़ का नाम आते ही जो सबसे पहला नाम दिमाग में आता है वह राजा भइया का है। राजा भइया एक तरह से प्रतापगढ़ की पहचान बन चुके हैं। वह प्रतापगढ़ के कुण्डा सीट से विधायक हैं। पर इस बार खबर प्रतापगढ़ की सदर विधानसभा सीट से है। भाजपा के सहयोगी दल अपना दल सोनेलाल के विधायक संगम लाल गुप्ता को जान से मारने की धमकी दी गयी है। विधायक जी के मुताबिक उन्हें मैसेज कर जान से मारने की धमकी दी गयी और फोन कर गंदी-गंदी गालियां दी गयीं।
Sangam Lal Gupta
प्रतापगढ़ सदर के विधायक संगम लाल गुप्ता (फाइल फोटो) IMAGE CREDIT:
 

विधायक जी खौफ में हैं ऐसा कहा जा रहा है। उन्होंने पुलिस को इसकी खबर देकर अपनी जान की हिफाजत के लिये गुहार लगायी है। एफआईआर उन्होंने लखनऊ के विभूति खण्ड थाने में दर्ज करायी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले की जानकारी प्रतापगढ़ में विधायक के पीआरओ ने मैसेज करके दिया।
Sangam Lal Gupta
प्रतापगढ़ सदर के विधायक संगम लाल गुप्ता (फाइल फोटो) IMAGE CREDIT:
 

जिस समय उन्हें यह धमकी दी गयी, वह लखनऊ में हैं। उन्होंने इसकी शिकायत वहां के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार से की है। संगम लाल गुप्ता उसी अपना दल सोनेलाल के विधायक हैं जिसकी राष्ट्रीय अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल हैं। संगम लाल गुप्ता इसके पहले विधायकी का चुनाव जीतने के बाद तब चर्चा में आए थे जब उन पर एक मुस्लिम युवक पर दबाव डालकर समझौता कराने और उनकी मौजूदगी में उससे जबरन माफी मंगवाने का वीडियो सामने आया था।
Anupriya Patel
केन्द्रीय मंत्री व अपना दल सोनेलाल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (फाइल फोटो) IMAGE CREDIT:
 

कहा जाता है कि इनके संबंध अमित शाह से काफी मजबूत हैं। बताया गया है कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान जब अमित शाह प्रतापगढ़ आए थे तो संगम लाल गुप्ता ने बेला देवी और भुईसरनाथ के मंदिर पर हेलिकॉप्टर से फूलों की वर्षा करायी थी। इसकी क्षेत्र में खूब चर्चा रही। इसके अलावा इनके संबंध दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी से भी मधुर हैं। प्रतापगढ़ में उनका बड़ा कान्वेंट स्कूल, पेट्रोल पंप और मुम्बई में भी कारोबार है। यह बड़े कारोबारी हैं। इन पर एक मंदिर की जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप है।
by SUNIL SOMVANSHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो