scriptप्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: राहुल तिवारी के दो सालों समेत चार अभियुक्तों को भेजा गया जेल, जानें भूमिका | Prayagraj mass murder: Four accused including two years of Rahul | Patrika News

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: राहुल तिवारी के दो सालों समेत चार अभियुक्तों को भेजा गया जेल, जानें भूमिका

locationप्रयागराजPublished: Apr 18, 2022 10:54:43 am

Submitted by:

Sumit Yadav

पांच हत्या मामले में नवाबगंज पुलिस ने लिखापढ़ी करने के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया और मामले में न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में नैनी जेल भेजा गया। इसके अलावा पूछताछ और वारदात में भूमिका न मिलने पर पुलिस ने हिरासत में लिए गए छात्र संदीप पाल को छोड़ दिया। पूछताछ के दौरान नामजद आरोपित घटना में शामिल होने से पूरी तरह इन्कार करते रहे।

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: राहुल तिवारी के दो सालों समेत चार अभियुक्तों को भेजा गया जेल, जानें भूमिका

प्रयागराज सामूहिक हत्याकांड: राहुल तिवारी के दो सालों समेत चार अभियुक्तों को भेजा गया जेल, जानें भूमिका

प्रयागराज: नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत खागलपुर गांव में राहुल तिवारी की पत्नी और उनके तीन बच्चों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए नामजद अभियुक्तों में चंद्रशेखर, पिंटू व उनके साथी मैनेजर, आशु को रविवार शाम जेल भेज दिया गया। इसके अलावा पूछताछ और वारदात में भूमिका न मिलने पर पुलिस ने हिरासत में लिए गए छात्र संदीप पाल को छोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

चौका देने वाला फैसला: 42 साल बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 4 आरोपियों को किया बरी, जानिए वजह

कौशाम्बी जिले कोखराज थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव के रहने वाले राहुल तिवारी मूल निवासी था। वह कुछ साल पहले नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत मकान बनवाकर रहने लगा था। शुक्रवार रात उसकी पत्नी प्रीती, बेटी माही, पीहू और कुहू की धारदार हथियार से गला रेतकर मार डाला गया था। जबकि राहुल मकान के आंगन में फंदे पर लटका मिला था। शनिवार सुबह घटना की जानकारी होने पर जिले में सनसनी फैल गई थी।
सुसाइड नोट पर लिखे शब्दों से होगा खुलासा

घटना स्थल पर छानबीन करते हुए पुलिस अधिकारियों ने राहुल के पास से दो पेज का एक सुसाइड नोट मिला। दोनों पन्नों में पत्नी व बच्चों की हत्या का आरोप राहुल ने अपने साले व अन्य ससुराली जनों पर लगाते हुए स्वयं की खुदकशी की बात लिखी थी। जबकि बड़े भाई तरनीश उर्फ मुन्ना ने राहुल के कोखराज कौशांबी निवासी साले जय प्रकाश तिवारी उर्फ पिंटू, चंद्रशेखर व उनके साथी मैनेजर, आशु के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुई पुष्टि

मृतक राहुल ने सुसाइड नोट पर आरोप लगाया है कि संपत्ति को लेकर ससुराल वालों ने कब्जा कर लिया और प्रताड़ित करके घर से निकाल दिया था। शनिवार रात ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर राहुल के फंदे पर लटककर जान देने की पुष्टि हो गई थी। फिलहाल अब तक की छानबीन में मिले तथ्यों, साक्ष्यों के आधार पर पुलिस मानकर चल रही है कि राहुल ने ही परिवार का कत्ल करने के बाद आत्महत्या की है।
प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि घटना में शामिल नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करके विधिक कार्रवाई की गई है। राहुल के दो सालों समेत चार नामजद को न्यायालय में पेश करके जेल भेज दिया गया है। इसके अलावा छात्र की भूमिका संदिग्ध न होने पर और साक्ष्य के आधार पर छोड़ दिया गया। मामले में जांच जारी है। साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो