scriptEXCLUSIVE: सामने आया वह सपा नेता, जिसे बाहुबली अतीक अहमद ने दी थी धमकी मांगे थे 10 करोड़ रुपये | Samajwadi Party Leader Statement on Atiq Ahmad Demand Extortion Video | Patrika News
प्रयागराज

EXCLUSIVE: सामने आया वह सपा नेता, जिसे बाहुबली अतीक अहमद ने दी थी धमकी मांगे थे 10 करोड़ रुपये

सपा नेता आसिफ सिद्दीकी से कथित तौर पर 10 करोड़ रुपये गुंडा टैक्स मांगने ओर जान से मारने की धमकी देने का बाहुबली अतीक का ऑडियो हुआ था वायरल।

प्रयागराजJul 21, 2018 / 07:44 am

रफतउद्दीन फरीद

Atiq Ahmad and Asif Siddiqui

अतीक अहमद और आसिफ सिद्दीकी

प्रसून पाण्डेय
इलाहबाद. अभी दो दिन पहले ही बाहुबली अतीक अहमद का सपा नेता को जान से मारने की धमकी और 10 करोड़ रुपये गुंडा टैक्स मांगने का ऑडियो वायरल हुआ है। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद कहा गया कि यह फूलपुर उपचुनाव के दौरान का है और अतीक अहमद प्रतापगढ़ के सपा नेता ओर बड़े बिजनेसमेन आसिफ सिद्दीकी को धमकी दे रहे थे। ऑडियो वायरल होने के बाद सपा नेता ने चुप्पी साध ली। पर अब उन्होंने पत्रिका से बात की है और दावा किया है कि अतीक अहमद से उनका समझौता हो चुका है। उनहोंने यह भी बताया कि ये ऑडियो रिकॉर्डिंग कब की है। बताते चलें कि इस ऑडियो रिकॉर्डिंग के वायरल होने के दो दिन बाद आज ही देवरिया जेल में छापेमारी की गयी और अतीक के बैरक की भी तलाशी हुई तो वहां से दो सिमकार्ड ओर चार पेन ड्राइव मिले।

वायरल ऑडियो में जिस सपा नेता की आवाज है उनका नाम है आसिफ सिदृीकी। आसिफ पहले बसपा में थे और वहां से चुनाव भी लड़े थे। 2009 का लोकसभा चुनाव अतीक अहमद ने भी अपना दल से प्रतापगढ़ सीट से ही लड़ा था। आसिफ ने पत्रिका से बातचीत में कबूल किया कि ये ऑडियो 2009-10 का है। पत्रिका ने जब उनसे यह सवाल किया कि आपको धमकी दी गयी थी, क्या आपने कोई कम्प्लेन की। इस पर उनका जवाब था कि बहुत पुरानी गुजरे जमाने की बात है और उसमें मेरा समझौता भी हो चुका है। कहा कि इस मामले में मैं किसी से भी कोई बात नहीं करना चाहता। यह ऑडियो अब कैसे वायरल हुआ, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह इतने सालों बाद कैसे वायरल हो गया मुझे पता नहीं। उन्होंने इसके पीदे किसी साजिश की आशंका जतायी और कहा कि किसी ने जानबूझकर यह ऑडियो वायरल किया है। इसके पीछे कौन है यह मुझे पता नहीं।
सुनें धमकी भरा ऑडियो

Asif Siddiqui
सपा नेता आसिफ सिद्दीकी (फाइल फोटो) IMAGE CREDIT:
 

किसने वायरल किया ऑडियो
आसिफ अहमद ने पत्रिका से बहुत ही संक्षेप में इस मामले को लेकर एक्सक्लूसिव बातचीत की। इसमें भी वह अतीक को लेकर कोई बयान या शिकायत से बचते नजर आए। उन्होंने यह भी कहा कि ऑडियो किसी ने जानबूझकर वायरल किया है। पर यह सवाल अब भी बना हुआ है कि ऑडियो वायरल कैसे हुआ। इस ऑडियो में आसिफ सिद्दीकी की अतीक अहमद से कथित तोर पर फोन की बातचीत रिकॉर्ड की गयी है जो संभवत: उसी फोन से रिकॉर्ड की गई होगी जिससे आसिफ ने बात की होगी। अब बड़ा सवाल यह है कि उन्हीं के फोन से ऑडियो निकालकर वायरल करने वाला वह कोन शख्स है जिसे आसिफ खुद नहीं जानते और उनके फोन से यह ऑडियो उसके पास कैसे पहुंचा होगा।
 

क्या था ऑडियो में

दिन पहले का वायरल ऑडियो कथित तौर पर बाहुबली अतीक अहमद का आसिफ सिद्दकी को धमकाने वाला बताया गया। इस ऑडियो में अतीक और आसिफ किसी चुनाव की बात करते हैं। अतीक की आवाज में आसिफ को लगातार धमकी और गालियां दी जाती हैं पूरे ऑडियो में आसिफ सिफ भाई-भाई ही करते हैं और अपनी गलती पूछते हैं। इसी में इसी दरम्यान 10 करोड़ रुपये की रंगदारी भी मांगी जाती है।
By Prasoon Pandey

Home / Prayagraj / EXCLUSIVE: सामने आया वह सपा नेता, जिसे बाहुबली अतीक अहमद ने दी थी धमकी मांगे थे 10 करोड़ रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो