scriptगरीब नवाज ट्रेन पर सवार अलवर की राजनीति, सांसद की घोषणा के बाद इस विधायक ने कहा, ‘मैने रुकवाई ट्रेन’ | MP And Mla Both Taking Credit Of Gabreeb Nawaj Train Stop At Khairthal | Patrika News
अलवर

गरीब नवाज ट्रेन पर सवार अलवर की राजनीति, सांसद की घोषणा के बाद इस विधायक ने कहा, ‘मैने रुकवाई ट्रेन’

https://www.patrika.com/alwar-news/

अलवरSep 06, 2018 / 08:58 am

Hiren Joshi

MP And Mla Both Taking Credit Of Gabreeb Nawaj Train Stop At Khairthal

गरीब नवाज ट्रेन पर सवार अलवर की राजनीति, सांसद की घोषणा के बाद इस विधायक ने कहा, ‘मैने रुकवाई ट्रेन’

अलवर. विधानसभा चुनाव नजदीक आने लगे तो अलवर की राजनीति को गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन पर सवार होने का मौका भी मिल गया। गरीब एक्सप्रेस ट्रेन का 15 सितम्बर से खैरथल रेलवे स्टेशन पर ठहराव होगा। बस इसी पर राजनीति चरम पर है कि आखिर यह प्रयास किए किसने?
अगस्त माह में अलवर के सांसद डॉ. करण सिंह यादव खैरथल में गरीब नवाज के ठहराव की मांग को लेकर व्यक्तिगत रूप से भी रेल मंत्री से मिले थे। इसके बाद इस गाड़ी का खैरथल में ठहराव सुनिश्चित किया गया है। उधर, रेल मंत्री पियूष गोयल ने किशनगढ़बास के विधायक रामहेत यादव को भी अधिकृत पत्र जारी कर अवगत कराया है कि आपके विधानसभा क्षेत्र किशनगढ़बास के खैरथल में 15 सितम्बर से गरीब रथ का ठहराव होगा। बस फिर तो सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं के समर्थक श्रेय लेने की होड़ में जुट गए। अच्छी खासी बहस भी सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच में हो रही है। अब 15 सितम्बर को ट्रेन को हरी झण्डी दिखाने के दिन भी ड्रामा होने के आसार हैं।
पहले से हमारे प्रयास

किशनगढ़बास के विधायक रामहेत यादव का कहना है कि देखिए मेरे पास 27 अगस्त को ही फोन आ गया था कि आपकी अनुशंषा पर गरीब रथ का ठहराव सुनिश्चित किया गया है।
श्रेय लेना है तो अस्पताल में डॉक्टर लगाकर लेें

अलवर के सांसद डॉ. करण सिंह यादव का कहना है कि उन्होंने खैरथल के आम यात्रियों की मांग पर रेल मंत्रालय में लगातार प्रयास किए थे। इसके नतीजे में ही गरीब नवाज एक्सप्रेस का खैरथल में ठहराव 15 सितम्बर से होगा। जिसके लिए मैंने रेल मंत्री को पत्र लिखा। उसके बाद मुझे फोन पर मंत्रालय से अवगत कराया गया कि पांच से गाड़ी का ठहराव होगा। दूसरी बार 15 सितम्बर से ठहराव की बात कही है। यह तो आप भी अनुमान लगा सकते हैं कि विधायकों के कहने से रेल मंत्री कितनी गाडिय़ां रोकते हैं। डॉ. यादव का कहना है कि उनके पास मंत्रालय से फोन आया। पांच सितम्बतर से ठहराव सुनिश्चित किया गया था। इस बारे में मीडिया में सूचना भेज दी। उसके बाद इनको लगा होगा कि श्रेय ले लिया जाए। इसलिए फिर से नई स्क्रिप्ट गड़ दी गई। जनता को पता है कि उनका सांसद कैसा है। विधायक को श्रेय लेना है तो खैरथल के अस्पताल का हाल जान लें। उसके बाद राज्य सरकार से ही डॉक्टर लगवाने का प्रयास करें, ताकि जनता को इलाज मिल सके।

Hindi News/ Alwar / गरीब नवाज ट्रेन पर सवार अलवर की राजनीति, सांसद की घोषणा के बाद इस विधायक ने कहा, ‘मैने रुकवाई ट्रेन’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो