scriptAmbikapur Crime News: वॉकर के सहारे टहल रही बुजुर्ग महिला के गले से चेन लूटने वाला युवक गिरफ्तार, एक दिन पहले ही की थी रेकी | Ambikapur Chain snatching: The youth who robbed the chain from the neck of an elderly woman walking with the help of a walker has been arrested, he had done the recce a day before | Patrika News
अंबिकापुर

Ambikapur Crime News: वॉकर के सहारे टहल रही बुजुर्ग महिला के गले से चेन लूटने वाला युवक गिरफ्तार, एक दिन पहले ही की थी रेकी

Ambikapur Crime news: शहर के नवापारा स्थित किराना व मोबाइल व्यवसायी की मां से 12 दिन पूर्व हुई थी सोने की चेन की लूट, पुलिस ने सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपी को दबोचा

अंबिकापुरMay 21, 2024 / 05:10 pm

rampravesh vishwakarma

Chain snetcher arrested
अंबिकापुर. Ambikapur crime news: शहर के नवापारा निवासी एक बुजुर्ग महिला के गले से 8 मई की रात सोने की चेन लूटकर स्कूटी सवार युवक फरार हो गया था। महिला वॉकर के सहारे धीरे-धीरे घर की ओर जा रही थी, इसी दौरान आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया था। गले से चेन खींचने के दौरान बुजुर्ग गिर भी गई थी। यह घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले और सायबर सेल की मदद ली। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने वारदात को अंजाम देने से एक दिन पूर्व रेकी की थी। पुलिस ने मंगलवार को आरोपी को जेल भेज दिया है।

अंबिकापुर के नवापारा निवासी प्रशांत सोनी की घर पर ही किराना व मोबाइल की दुकान है। 8 मई की रात करीब 9 बजे उसकी मां सुमित्रा सोनी उम्र करीब 75 वर्ष वॉकर के सहारे घर से निकलकर गली में टहलने गई थी। वह टहलते हुए वापस घर के पास पहुंची ही थी कि स्कूटी सवार एक युवक वहां पहुंचा और उसके पास रुक गया। (Ambikapur crime news)
Chain snetching
इसके बाद मौका पाकर उसने उनके गले से सोने की चेन लूट ली और फरार हो गया। छीनाझपटी के दौरान बुजुर्ग महिला नीचे गिर गईं। जब उसने शोर मचाया तो प्रशांत की पत्नी व बहन दौडक़र वहां पहुंचे। फिर उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो पता चला कि स्कूटी सवार युवक ने वारदात को अंजाम दिया है।
सोने की चेन की कीमत 40 हजार रुपए है। इसकी रिपोर्ट प्रशांत सोनी ने गांधीनगर थाने में दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 392 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरु की।

Chain snetching: खंगालने पड़े दर्जनों सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने पीडि़त के घर के सीसीटीवी फुटेज में मिले हुलिए के आधार पर अपने मुखबिरों को तैनात किया। वहीं नवापारा सहित शहर के अन्य इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के अलावा सायबर सेल टीम की मदद ली।
अंतत: पुलिस को सफलता मिली और उन्होंने चेन लूट के आरोपी बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दामोदरपुर रोड कमारी निवासी विकास जायसवाल 26 वर्ष को शहर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी फिलहाल शहर के भट्ठी रोड में रह रहा था।
Ambikapur crime news

एक दिन पहले की थी रेकी

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि घटना के एक दिन पूर्व 7 मई को वह नवापारा शिव मंदिर की ओर घूमने गया था। इसी दौरान उसने बुजुर्ग महिला को गले में सोने की चेन पहने घूमते देखा था।
इसके बाद उसने लूट (Chain snetching) की योजना बनाई और अगली रात अपनी जूपिटर स्कूटी से वहां पहुंच गया था। उसने बताया कि सोने की चेन बेच दी थी। पुलिस ने उसके पास से चेन बेचने से प्राप्त रकम में से बचे हुए 3000 रुपए जब्त कर लिया। पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को जेल भेज दिया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

कार्रवाई में थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक अश्वनी सिंह, एसआई अश्वनी दीवान, एएसआई अजीत मिश्रा, विवेक पांडेय, प्रधान आरक्षक भोजराज पासवान, प्रधान आरक्षक गणेश कदम्ब, आरक्षक बृजेश राय, उमाशंकर साहू, सत्येंद्र दुबे, संजीव चौबे, मनीष सिंह, राहुल सिंह, अतुल सिंह व अरविन्द उपाध्याय शामिल रहे।

Hindi News/ Ambikapur / Ambikapur Crime News: वॉकर के सहारे टहल रही बुजुर्ग महिला के गले से चेन लूटने वाला युवक गिरफ्तार, एक दिन पहले ही की थी रेकी

ट्रेंडिंग वीडियो