scriptक्योंकि अमित शाह आने वाले हैं यहां, इसलिए पुलिस पूरी मुस्तैदी से लगी है इस ड्यूटी में | Because Amit Shah is about to come here | Patrika News

क्योंकि अमित शाह आने वाले हैं यहां, इसलिए पुलिस पूरी मुस्तैदी से लगी है इस ड्यूटी में

locationअंबिकापुरPublished: Jun 06, 2018 04:08:50 pm

10 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अंबिकापुर में करेंगे रोड शो, सीएम रमन सिंह की भी निकलेगी विकास यात्रा, सुरक्षा के लिहाज से पुलिस कर रही ये काम

Amit Shah

Amit Shah

अंबिकापुर. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 जून को अंबिकापुर में पहुंचेंगे। यहां वे रोड शो करेंगे। उनके साथ में सीएम रमन सिंह भी विकास यात्रा करेंगे। भाजपा के इस बड़े कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है। विकास यात्रा के दौरान कोई कमी न रह जाए या कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए पुलिस-प्रशासन पूरी तैयारी में है।
आईजी हिमांशु गुप्ता व एसपी सदानंद कुमार के निर्देश पर शहर के सभी थाना प्रभारियों द्वारा टीम गठित कर शहर व आस पास के क्षेत्रों में रह रहे किराएदारों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। वहीं संदिग्ध रूप से घूम रहे लोगों पर भी कार्रवाई की जा रही है।
Verification
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के 10 जून को अंबिकापुर आगमन व सीएम के रोड शो को देखते हुए पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बनाने में जुट गई है। आईजी हिमांशु गुप्ता व एसपी सदानंद कुमार द्वारा पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। कोतवाली, गांधीनगर थाना, क्राइम ब्रांच व पुलिस लाइन प्रभारियों द्वारा 50 सदस्यों की टीम गठित की गई है।
ये टीमें शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर किराएदारों का वेरिफिकेशन कर रही हैं। वहीं बाहर से आए रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जा रही है। कोतवाली पुलिस द्वारा मंगलवार को महामाया रोड, तकिया, मोमिनपुरा सहित अन्य क्षेत्रों में रह रहे किराएदारों का वेरिफिकेशन किया गया। इसी प्रकार गांधीनगर पुलिस द्वारा भी उनके इलाकों में रहने वाले लोगों का वेरिफिकेशन किया गया।
Police verification
चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगरानी
विकास यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस व प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है। विकास यात्रा के लिए बाहर से 2 हजार पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है। कार्यक्रम के दो दिन पूर्व से ही शहर में चप्पे-चप्पे पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी।

लगाया जा रहे अतिरिक्त सीसीटीव्ही कैमरे
विकास यात्रा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए शहर में कई जगहों पर अतिरिक्त सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जा रहे हैं। वहीं खराब पड़े सीसीटीव्ही कैमरे को दुरूस्त कराया जा रहा है। शहर के उन स्थानों पर भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं, जहां अब तक नहीं लगे थे।

दर्जनों संदिग्धों पर की गई कार्रवाई
विकास यात्रा के मद्देनजर कोतवाली पुलिस द्वारा संदिग्ध रूप से शहर में घूम रहे १२ तथा मणिपुर चौकी पुलिस द्वारा 8 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। मणिपुर चौकी क्षेत्र के दर्रीपारा, मठपारा, लक्ष्मीपुर में किराएदारों का वेरिफिकेशन भी किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो