इधर कोरोना को लेकर सख्त है प्रशासन, उधर शहर में ही निजी संस्था 100 युवक-युवतियों को भीड़ में दे रही थी ट्रेनिंग

Covid-19: प्रशासन की टीम (Administration team) को इसकी सूचना मिली तो तत्काल संस्थान में पहुंची, कोविड नियमों के उल्लंघन पर उक्त निजी संस्थान (Private institute) को जारी किया गया नोटिस

By: rampravesh vishwakarma

Published: 08 Apr 2021, 11:40 PM IST

अंबिकापुर. जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक ओर जहां जिला प्रशासन ने लोगों के लिए सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। वहीं कुछ निजी व नियमों को ताक पर रखकर संचालित संस्थान कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शहर से सामने आया है।

यहां करीब 100 बेरोजगार युवक-युवतियों को भीड़ में बैठाकर निजी कंपनी द्वारा ट्रेनिंग दिया जा रहा था। प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर कंपनी को नोटिस (Notice) जारी किया है।बताया जा रहा है कि उक्त कंपनी फर्जी तरीके से चलाई जा रही है तथा बेरोजगारों को ठगने का काम कर रही है।


शहर के अंबेडकर चौक स्थित पेट्रोल पंप के पीछे वर्चुअल फैशन असिस्ट प्राइवेट लिमिटेड के संचालक द्वारा कोरोना गाइडलाइन के विपरीत बड़ी संख्या में बेरोजगार युवक युवतियों को बुलाकर ट्रेनिंग दी जा रही थी।

इसकी जानकारी मिलने पर गुरुवार को प्रशासन की टीम (Administration team) मौके पर पहुंची तो हड़कंप मच गया। वहां 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ इक_ा कर ट्रेनिंग (Training) दी जा रही थी। इस दौरान अधिकांश लोग मास्क भी नहीं पहने थे।

न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था। इस पर प्रशासन द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए बैठक को स्थगित करा दिया गया। संचालक को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। साथ ही संस्थान की मान्यता संबंधी समस्त दस्तावेज मान्यता की पुष्टि हेतु जब्त कर लिए गए हैं।


फर्जी ढंग से संचालित है कंपनी
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्चुअल फैशन असिस्ट प्राइवेट लिमिटेड फर्जी तरीके से संचालित किया जा रहा है। कंपनी संचालन के लिए न तो राज्य शासन और न ही केन्द्र सरकार से कोई अनुमति ली गई है।

यहां बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार दिलाने व अधिक कमाई का झांसा देकर ठगने का काम किया जा रहा है। इस संस्थान से अब तक कई लोग ठगी के शिकार भी हो चुके हैं।

COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned