Video: आधी रात पुलिस के जवान खेल रहे थे जुआ, कैमरा देखते ही भागने लगे मुंह छिपाकर- देखें Video

Gambling: धनतेरस की रात एसपी ने भी लाइन में मारा था छापा, पत्रिका की टीम रात में पहुंची तो जुआ खेलते कैमरे में कैद हो गए कई पुलिस के जवान

अंबिकापुर. जुआ (Gamble) एक सामाजिक बुराई है, जिसे इसकी लत लग जाती है उसका घर परिवार बिखर जाता है। इस सामाजिक बुराई को सुधारने की जिम्मेदारी पुलिस की है। लेकिन पुलिस ही अपनी ड्यूटी भूल इस बुराई को बढ़ावा देने खुद ही जुए की महफिल सजाने लगे तो इससे बड़ी विडंबना क्या हो सकती है।

शहर के पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार जुआ (Jua) खेले जाने की खबर मिल रही है। इसकी जानकारी एसपी को भी मिली थी। धनतेरस की रात एसपी ने पुलिस लाइन में छापा भी मारा था। इस दौरान कई पुलिसकर्मी जुआ खेलते पकड़े गए थे।

लेकिन उनके खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई करने की बजाय उन्हें समझाइश देकर छोड़ दिया गया था। सोमवार की रात 'पत्रिका' टीम जब पुलिस लाइन पहुंची तो यहां पुलिसकर्मियों ने जुए की फड़ सजा रखी थी। कैमरा देखते ही पुलिसकर्मी मुंह छिपाकर भागने लगे।


गौरतलब है कि शहर व आसपास इलाके में साल भर जुआ खेला जाता है। लेकिन दिवाली त्योहार आते ही बड़े-बड़े फड़ शहर व आसपास सजने लगते हैं। लेकिन परिवार को आर्थिक रूप से बर्बाद कर देने वाले जुआ पर सख्त कार्रवाई की बजाय सरगुजा पुलिस खुद ही इसे बढ़ावा देने में लगी है।

पुलिसकर्मी खुद ही फड़ में शामिल होकर ५२ पत्तियों के साथ हार-जीत का दांव लगा रहे हैं। सोमवार की रात पुलिस लाइन के बैरक में जुए की महफिल सजी हुई थी। पास में प्रतिबंधित मादक पदार्थ भी रखे हुए थे। इसकी जानकारी मिलने पर देर रात 1 बजे जब पत्रिका की टीम पहुंची तो जुआरी पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिसकर्मी इधर-उधर मुंह छिपा कर भागने लगे।

Video: आधी रात पुलिस के जवान खेल रहे थे जुआ, कैमरा देखते ही भागने लगे मुंह छिपाकर- देखें Video

पुलिस लाइन में फड़, आरआई बेखबर
सूत्रों की मानें तो पुलिस लाइन में पूरे साल पुलिसकर्मी जुआ खेलते हैं, इसके बावजूद भी आरआई को इसकी खबर नहीं होना समझ से परे है। आरआई द्वारा ऐसे पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। इससे जुआरी पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ा हुआ है और रात होते ही लाइन के बैरकों में जुए के फड़ सज जाते हैं।


धनतेरस के दिन भी खूब लगा था हार-जीत का दांव
सूत्रों के अनुसार पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों द्वारा जुआ खेलने की खबर एसपी आशुतोष Singh को भी है। जानकारी मिलने पर धनतेरस की देर रात एसपी ने पुलिस लाइन में छापा मारा था। इस दौरान कई पुलिसकर्मी जुए के फड़ में पाए गए थे।

एसपी को देख कई जुआरी पुलिसकर्मी मौके का फायदा उठाकर भाग गए पर कई पुलिसकर्मी पकड़े गए थे। इस दौरान एसपी द्वारा पकड़े गए जुआरी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की बजाय उन्हें केवल समझाइश देकर छोड़ दिया गया।


प्रतिबंधित मादक पदार्थ भी मिले
पत्रिका की टीम जब पुलिस लाइन के बैरक में पहुंची तो जुआरी पुलिसकर्मी मुंह छिपा कर भाग गए। इस दौरान बेड के नीचे शराब की बोतल, डिस्पोजल, ताश की गड्डी व अन्य प्रतिबंधित मादक पदार्थ पड़े हुए थे।


अगर ऐसा है तो कार्रवाई की जाएगी
पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों द्वारा पहले भी जुआ खेलने की खबर मिली थी। मैंने छापा भी मारा था, पर ऐसा नहीं मिला। अगर ऐसा है तो कार्रवाई की जाएगी।
आशुतोष Singh, एसपी

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned