script4 नवजात बच्चों की मौत की 4 सदस्यीय टीम करेगी जांच, स्वास्थ्य मंत्री टीएस भी आ रहे अंबिकापुर | newborn death case: A 4-member team will investigate 4 newborn death | Patrika News
अंबिकापुर

4 नवजात बच्चों की मौत की 4 सदस्यीय टीम करेगी जांच, स्वास्थ्य मंत्री टीएस भी आ रहे अंबिकापुर

4 Newborn death case: मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर (Medical college hospital Ambikapur) के एसएनसीयू में 4 नवजात बच्चों की मौत मामले को शासन ने लिया संज्ञान में, खबर मिलते ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी रायपुर से अंबिकापुर के लिए निकले

अंबिकापुरDec 05, 2022 / 02:29 pm

rampravesh vishwakarma

4 newborn death case

Officers in medical college hospital

अंबिकापुर. 4 Newborn death case: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार की रात 4 नवजात बच्चों की मौत से प्रदेशभर में हडक़ंप मच गया है। इस मामले की जांच के लिए सरकार ने 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है। यह टीम कुछ ही देर में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जांच के लिए पहुंच जाएगी। सूत्रों के अनुसार टीम का गठन स्वास्थ्य सचिव आर. प्रसन्ना के नेतृत्व में किया गया है। जांच टीम में पीडब्ल्यूडी के 2 अधिकारी, एक पेडियाट्रिक व एक साइकाइट्रिक शामिल हैं। वहीं नवजातों की मौत की खबर जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (CG Health Minister) को लगी, वे भी रायपुर से अंबिकापुर के लिए रवाना हो गए हैं। दोपहर करीब 2.30 बजे तक उनके यहां पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

गौरतलब है कि अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मातृ-शिशु अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती 4 नवजात बच्चों की मौत रविवार की देर रात हो गई थी। यह घटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रात 11 बजे से रात 3 बजे तक 4 घंटे बिजली गुल होने के बाद हुई।
बताया जा रहा है कि बिजली गुल होने से एसएनसीयू के वार्मर ने काम करना बंद कर दिया था। इस दौरान ड्यूटी पर मौजूद नर्सों ने नवजातों को उनके परिजन को देकर कहा था कि इन्हें सीने से लगाकर रखना। वहीं कंबल से ढंककर रखने भी कहा गया था। 4 घंटे बाद जब बिजली आई तो बच्चों को दोबारा वार्मर में रखा गया।
इसके कुछ ही देर बाद एक-एक कर 4 नवजातों की मौत हो गई। इस मामले में मृत नवजातों के परिजनों ने जहां लाइट गुल होने से बिगड़ी व्यवस्था और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है, वहीं अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मृत हुए चारों बच्चों की हालत गंभीर थी।

Breaking: मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 4 नवजात बच्चों की मौत से मचा हडक़ंप, भागते पहुंचे अधिकारी


जांच के बाद ही सामने आएगी सच्चाई
4 नवजातों की मौत (4 Newborn death case) मामले में उनके परिजन व अस्पताल प्रबंधन के अपने-अपने दावे हैं। मौत के सही वजह जांच के बाद ही सामने आ पाएगी।

Home / Ambikapur / 4 नवजात बच्चों की मौत की 4 सदस्यीय टीम करेगी जांच, स्वास्थ्य मंत्री टीएस भी आ रहे अंबिकापुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो