पीएम रिपोर्ट के बदले 50 हजार की डिमांड करने वाले डॉक्टर पर कार्रवाई कराने अस्पताल में लेटकर प्रदर्शन

Protest Against Doctor: अस्पताल अधीक्षक (Hospital Supritendent) बोले- स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) व कलक्टर ने मामले की जांच के लिए किया है निर्देशित

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 03 Jul 2021, 08:44 PM IST

अंबिकापुर. मृतक के परिजन से पीएम करने व पीएम रिपोर्ट देने के नाम पर 50 हजार रुपए मांगने वाले डॉक्टर के खिलाफ मामला तूल पकड़ता जा रहा है। समाज सेवी संस्था संकल्प यूथ क्लब व राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के नेतृत्व में मृतक के परिजन सहित 2 दर्जन लोगों ने अस्पताल परिसर में धरना प्रदर्शन किया।

किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो इस लिए पूर्व से ही मणिपुर चौकी प्रभारी ओम यादव पूरी टीम के साथ अस्पताल परिसर में डटे रहे। धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डॉक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और डॉक्टर के इस कृत्य को शर्मनाक बताया।

इस दौरान मृतक के परिजन ने संस्था के साथ जाकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. लखन सिंह को ज्ञापन सौंपा और डॉक्टर के खिलाफ सख्त कारवाई करने की मांग की। वहीं डॉ. लखन सिंह ने कहा कि जांच के बाद डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री व कलक्टर द्वारा जांच के लिए निर्देशित किया गया है।

Read More: शर्मनाक: डॉक्टर ने महिला से कहा- 50 हजार रुपए दो तब दूंगा पीएम रिपोर्ट, कर्ज लेकर 10 हजार दिए, गिड़गिड़ाई फिर भी...


गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के महेशपुर निवासी सोनारी राजवाड़े के भतीजे की एक माह पूर्व सर्पदंश से इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौत (Death in hospital) हो गई थी। शव का पीएम करने के बदले डॉक्टर राजू गोले ने 2 हजार रुपए परिजन से लिए थे। इसके बाद डॉक्टर द्वारा पीएम रिपोर्ट देने के लिए पिछले एक माह से परेशान करते हुए और 50 हजार रुपए की मांग की जा रही थी।

डॉक्टर द्वारा अपने स्वीपर के माध्यम से परिजन से 20 हजार रुपए लेते सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। लोग डॉक्टर के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग कर रहे हैं।

इसी बीच शनिवार को समाज सेवी संस्था संकल्प यूथ क्लब व राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के नेतृत्व में मृतक के परिजन ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में धरना प्रदर्शन किया और डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान संस्था के सदस्यों ने कहा कि पीएम के लिए भी डॉक्टर द्वारा रुपए की मांग की जा रही है।

Read More: एसीबी की टीम ने आरआई को महिला से 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

यह अस्पताल के लिए शर्मनाक है। डॉक्टर को भगवान के बाद दूसरा रूप माना गया है। डॉक्टर गोले ने इस पेशे को बदनाम किया है। इसके बाद मृतक के परिजन ने संस्था के सदस्यों के साथ जाकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल अधीक्षक डॉ. लखन सिंह को ज्ञापन सौंपा और डॉक्टर के खिलाफ सख्त कारवाई करने की मांग की।

वहीं डॉ. लखन सिंह ने कहा कि जांच के बाद डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री व कलक्टर द्वारा जांच के लिए निर्देशित किया गया है।

प्रदर्शन व ज्ञापन सौंपने के दौरान संकल्प यूथ क्लब समाज सेवी संस्था के अंकुर ङ्क्षसह, अजीज टोप्पो, राम सिन्हा, अभिमन्यू साहू, आस्था गुरूकुल समाज सेवी संस्था संजय ठाकुर, राष्ट्रीय महान गंणतंत्र पार्टी के सुरेश राम बुनकर, सुजान बिन्द, दिग्विजय Singh तोमर, अभय नारायण पांडेय, प्रशांत श्रीवास्तव, सरिता ठाकुर, रेशमा खान, फिरोज खान व अन्य लोग उपस्थित थे।

Read More: डॉक्टर बोले- जब तक महिलाएं पहुंचती हैं तब तक हो चुकी होती है काफी देर, सिर्फ बायोप्सी से ही होती है इस बीमारी की पुष्टि


महिला के रुपए वापस दिलाने की मांग
संस्था के सदस्यों ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि मृतक के परिजन से डॉक्टर द्वारा 20 हजार रुपए लिए गए हैं, उसे वापस कराया जाए। वहीं डॉक्टर राजू गोले पर वैधानिक कार्रवाई की जाए तथा निलंबित कर लाइसेंस रद्द किया जाए।

Protest
IMAGE CREDIT: Doctor demand 50 thousand

संस्था के सदस्यों ने कहा कि यह मामला जिला प्रशासन की निगरानी में आने के बादवजूद अब तक कार्रवाई के प्रति कोई पहल नहीं की गई है।


लो चढ़ा दो मेरे ऊपर कार
डॉक्टर के खिलाफ अस्पताल परिसर में मृतक के परिजन के साथ विभिन्न सामाजिक संस्था के सदस्यों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। इस दौरान लगभग 2 दर्जन से ज्यादा लोग अस्पताल परिसर स्थित सड़क पर धरना पर बैठे थे। इस दौरान एक डॉक्टर की कार उस रास्ते से गुजर रही थी।

लेकिन उसे नहीं जाने दिया गया। जब कार चालक ने डॉक्टर के साथ दूसरी बार जाने के लिए प्रयास किया तो दौरान राष्ट्रीय गणतंत्र पार्टी के सुजान बिन्द ने कहा कि लो मेरे ऊपर चढ़ाकर पार करो और सड़क पर लेट गए।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned