scriptकलक्टर ने ब्लैक बोर्ड पर लिखा गणित का सवाल, कहा- इसे हल करो, नहीं सोल्व कर पाए स्वामी आत्मानंद स्कूल के शिक्षक | Swami Atmanand school teacher did not solved Collector maths question | Patrika News

कलक्टर ने ब्लैक बोर्ड पर लिखा गणित का सवाल, कहा- इसे हल करो, नहीं सोल्व कर पाए स्वामी आत्मानंद स्कूल के शिक्षक

locationअंबिकापुरPublished: Jul 06, 2022 09:19:13 pm

Swami Atmanant school: नवपदस्थ कलक्टर (Collector) ने मैनपाट के हाथी प्रभावित इलाके का किया निरीक्षण, निरीक्षण के दौरान ही वे स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल पहुंचे और प्रधानपाठक तथा गणित के शिक्षक (Maths teacher) के लिए लिखा था सवाल

Collector maths question

Collector in Swami Atmanand english medium school

अंबिकापुर. Swami Atmanand School: कलेक्टर कुन्दन कुमार ने बुधवार को जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, डीएफओ पंकज कमल सहित अन्य अधिकारियों को साथ लेकर मैनपाट के हाथी प्रभावित क्षेत्र कंडराजा व बरडांड का दौरा कर प्रभावित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने हाथियों द्वारा बरडांड में क्षतिग्रस्त किए 3 घरों का निरीक्षण किया। ग्रामीणों द्वारा मुआवजा राशि लंबित होने की जानकारी देने पर इस वन विभाग के रेंजर (Forest Ranger) को फटकार लगाते हुए 2 दिन में पात्रतानुसार मुआवजा राशि वितरित करने के निर्देश दिए। वहीं कलक्टर ने नर्मदापुर स्थित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने ब्लैक बोर्ड पर गणित का सवाल लिखकर शिक्षकों से हल करने कहा। लेकिन शिक्षक इसे हल नहीं कर पाए। इस पर कलक्टर ने उन्हें बेसिक जानकारी दुरुस्त करने कहा।

2 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व एक सुपरवाइजर को किया सस्पेंड
निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि कंडराजा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नीलू चौधरी आये दिन अनुपस्थित रहती है और आंगनबाड़ी भी नहीं खुलता है। इसी प्रकार बरडांड आंगनबाड़ी केंद्र बंद पाया गया।
इस पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए आंगनबाड़ी कार्यकर्ता (Anganwadi workers) नीलू चौधरी, देवकी चौधरी, सुपरवाइजर पूजा तिवारी को निलंबित करने तथा सीडीपीओ प्रभा नामदेव को कारण बताओ नोटिस के साथ वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जनपद सीईओ को फटकार
कलेक्टर ने बरडांड व कंडराजा दोनों गांव को पैदल ही भ्रमण कर प्रभावित घरों को देखा। उन्होंने बरडांड़ के बंद आंगनबाड़ी केंद्र का ताला तुड़वा कर हाथी प्रभावितों के लिए आश्रय स्थल के रूप व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
Collector in Mainpat
IMAGE CREDIT: PRO
बरडांड़ में बने सेफ हाउस के छत में शेड पूरा नहीं लगने तथा अन्य अव्यवस्थाओं के कारण जनपद सीईओ को फटकार लगाते हुए निर्देशित किया कि 5 दिन यही रहकर पूरा शेड लगवाएं।

छात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइए


सवाल नहीं हल कर पाए शिक्षक
कलेक्टर ने कंडराजा से वापसी के दौरान नर्मदापुर स्थित स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय (Swami Atmanand english medium school) का निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रों के साथ ही शिक्षकों का परिचय लिया। इस दौरान प्रभारी प्रधान पाठक संतोष कुमार तिर्की व गणित शिक्षक प्रियंका सोनी मौजूद थीं।
कलेक्टर ने ब्लैक बोर्ड पर एक सवाल लिख कर हल करने को कहा, जिसे शिक्षक हल नहीं कर पाए। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बेसिक जानकारी दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। स्कूल के निर्माण कार्य अधूरा रहने व साफ-सफाई की कमी पर भी नाराजगी व्यक्त की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो