scriptडोनाल्ड ट्रंप का मीडिया पर हमला, कहा- क्राइस्टचर्च हमलों के लिए मुझे दोषी ठहराने की कोशिश | Donald Trump blames media for framing in Christchurch attacks | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप का मीडिया पर हमला, कहा- क्राइस्टचर्च हमलों के लिए मुझे दोषी ठहराने की कोशिश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2019 03:41:24 pm

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने साधा मीडिया पर निशाना
न्यूजीलैंड आतंकी हमले में खींचने की कोशिश कर रही है मीडिया
डोनाल्ड ट्रंप पर लगा श्वेत राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने का आरोप

Donald trump

डोनाल्ड ट्रम्प ने बोला मीडिया पर हमला, कहा- क्राइस्टचर्च हमलों के लिए मुझे दोषी ठहरा सकते हैं लोग

वाशिंगटन।अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को मीडिया संगठनों पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैंड में पिछले हफ्ते हुए दोहरे आतंकी हमलों के लिए मीडिया जल्द ही उन्हें दोषी ठहरा सकती है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो यह बेहद “हास्यास्पद” होगा। ट्रंप ने कहा कि उनके खिलाफ फेक न्यूज चलाई जा रही है। उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड में भयानक हमले के लिए मीडिया मुझे दोषी ठहराने के लिए दिनरात काम कर रहा है। लेकिन उन्हें यह साबित करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी ।”

मोजाम्बिक: चक्रवात के बाद सामने आई बर्बादी की तस्वीर, 1000 से अधिक लोगों के मरने की आशंका

मीडिया से नाराजगी

अमरीकी राष्ट्रपति की टिप्पणी इस घटना के बाद आई है जिसमें उन्होंने श्वेत व्यक्तियों द्वारा किये गए आतंकी कार्यों पर कोई बयान देने से मना कर दिया। उसके बाद कुछ मीडिया हॉउसों ने ट्रंप पर जमकर निशाना साधा था। उधर वाइट हाउस ने इन दावों को खारिज कर दिया है कि ट्रंप ने श्वेत राष्ट्रवादी विचारों का समर्थन किया था।चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेने ने कहा, “राष्ट्रपति श्वेत वर्चस्ववादी नहीं हैं। उन्होंने कभी भी न्यूजीलैंड हमले का समर्थन नहीं किया था।” आपको बता दें कि एक सोशल मीडिया अकाउंट जो ब्रेंटन टैरेंट से जुड़ा हुआ माना जाता था, उसमें 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई मूल के आतंकवादी ने एक लंबा घोषणापत्र पोस्ट किया था। इसमें आप्रवासी और मुस्लिम विरोधी विचारों को व्यक्त किया गया था। 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई मूल के आतंकवादी ने अपने पोस्ट में ट्रंप का समर्थन किया था। उसने कहा था कि ट्रंप नीति निर्माता और नेता” के रूप में नहीं बल्कि ट्रंप गोरे लोगों की पहचान और शान का प्रतीक हैं।

न्यूजीलैंड: क्राइस्टचर्च हमले के पीड़ितों को अनूठी श्रद्धांजलि, हाका नृत्य के जरिए लोगों ने…

क्या कहा था ट्रंप ने

16 मार्च को ट्रंप ने कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि दुनिया भर में श्वेत राष्ट्रवाद में वृद्धि हुई है। ट्रंप ने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि वास्तव में ऐसा लगता है। यह लोगों का एक छोटा समूह है, जिनके पास बहुत ही गंभीर समस्याएं हैं। उन्होंने कहा, “अगर आप न्यूजीलैंड में जो हुआ है, उसे देखते हैं, तो शायद ऐसा ही हो। मुझे अभी तक इसके बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं है।” बता दें कि 15 मार्च को क्राइस्टचर्च में अल नूर और लिनवुड मस्जिदों में शूटिंग के दौरान 50 लोगों की मौत हो गई थी। स्वचालित हथियारों का उपयोग करते हुए, 28 वर्षीय आतंकवादी ने मस्जिदों पर “सुनियोजित” हमला किया था। हत्या के आरोपों में क्राइस्टचर्च की अदालत में पेश होने वाले टारंट को 5 अप्रैल तक हिरासत में भेज दिया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो