अमरीकी सैनिकों का टीकाकरण अनिवार्य करना एक कठिन फैसला: जो बिडेन

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि सैनिकों के लिए टीकाकरण को अनिवार्य करना एक बहुत ही कठोर फैसला होगा। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सभी सैन्यकर्मियों को वैक्सीन लगाना अनिवार्य है।

By: Anil Kumar

Updated: 30 Apr 2021, 09:58 PM IST

वाशिंगटन। पूरी दुनिया कोरोना महामारी के प्रकोप से जूझ रही है, वहीं इस संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित अमरीका में तेजी के साथ टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है। इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक बड़ी बात कही है।

जो बिडेन ने कहा कि अमरीकी सैनिकों के लिए टीकाकरण को अनिवार्य करना एक बहुत ही कठोर फैसला होगा। उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सभी सैन्यकर्मियों को वैक्सीन लगाना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें :- America: 16 साल से अधिक आयु के लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

बिडेन ने कहा कि जब सेना के टीकाकरण की बात आती है तो वे इसका निर्णय करने का फैसला आर्म्ड फोर्स पर छोड़ देते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि उन्हें टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है। बिडेन ने शुक्रवार को कहा कि मैं ये नहीं कह रहा हूं कि टीकाकरण नहीं होगा। मैं समझता हूं कि आप आने वाले दिनों में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण होते देखेंगे।

बिडेन ने आगे कहा, मुझे लगता है यह एक कठिन कॉल होने जा रहा है कि क्या उन्हें सेना में लेने के लिए आवश्यक होना चाहिए या नहीं, क्योंकि आप अन्य सैन्य कर्मियों के साथ इस तरह की निकटता में हैं।

100 दिनों में 100 मिलियन खुराक देने का लक्ष्य

आपको बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शपथ लेने के बाद कहा था कि वे कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाएंगे। बिडेन ने अपने कार्यकाल के 100 दिनों में 100 मिलियन टीका लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसे हासिल करने के बाद अब 200 मिलियन अमरीकियों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा और उसे भी हासिल किया।

यह भी पढ़ें :- देश में नहीं थम रही Corona की रफ्तार, अब एक दिन में सामने आए 3.32 लाख से ज्यादा नए केस

हालांकि, इसे हासिल करना एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि अभी हाल ही में एक सर्वेक्षण में ये बात सामने आई कि 40% मरीन वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते हैं, जो कि कुल 123,000 मरीन में से लगभग 48,000 है। बता दें कि पूरे अमरीका में वैक्सीन की 22,86,61,408 डोज दी जा चुकी है। 9,47,72,329 लोगों को पूर्ण रूप से टीकाकरण हो चुका है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned