scriptजॉब से निकाले जाने के बाद भी खुश हैं कई लोग! जानिए वजह | Know why many workers are happy with losing their jobs | Patrika News
अमरीका

जॉब से निकाले जाने के बाद भी खुश हैं कई लोग! जानिए वजह

Employment Status – Laid Off & Loving It: ऐसा कोई भी व्यक्ति जिसकी जॉब चली जाए, वो खुश नहीं होता। पर हाल ही में कुछ अजीब देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ समय में जॉब से निकाले गए कई लोग खुश हैं। सुनकर अजीब ज़रूर लगेगा, पर यह पूरी तरह से सच है।

Feb 13, 2023 / 06:46 pm

Tanay Mishra

man_leaving_job.jpg

Man leaving his job

आज के इस समय में कई जॉब सेक्टर्स में सिक्योरिटी नहीं मिलती। इसकी कई वजहें हो सकती हैं, जिनमें एक है अर्थव्यवस्था में अनिश्चितता। आज के समय में कई देशों में यह एक बड़ी समस्या है। इस वजह से कई लोगों को अक्सर ही अपनी जॉब्स से हाथ धोना पड़ता है। कुछ समय से देखने में आ रहा है कि अमरीका बेस्ड बड़ी टेक कंपनियाँ हज़ारों की तादाद में अपने वर्कर्स को जॉब्स से हटा रही हैं। इन कंपनियों में एमेजॉन (Amazon), फेसबुक (Facebook), ट्विटर (Twitter), माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft), गूगल (Google), स्नैपचैट (Snapchat) और कई दूसरी कंपनियाँ शामिल हैं। ऐसे में स्वाभाविक हैं कि जॉब्स खोने की वजह से हर कोई बेहद ही दुःखी हो जाता है। पर ऐसा नहीं है। कई ऐसे लोग जिन्होंने पिछले कुछ समय में अपनी जॉब्स खो दी हैं, दुःखी न होते हुए खुश हैं। जी हाँ….आपने सही पढ़ा। कई लोग अपनी जॉब्स के जाने से काफी खुश हैं।

कई लोगों में हैं खुशी का माहौल

जॉब्स गंवाने से जहाँ लोगों में दुःख का माहौल छा जाता है, वहीँ पिछले कुछ समय में इसके विपरीत ट्रेंड देखने को मिल रहा है। लोग जॉब्स से हाथ धोने की बात को नकारात्मक रूप से न देखते हुए सकारात्मक रूप से देख रहे हैं। इसके साथ ही लोग जॉब्स छूटने के बाद रिलैक्स भी कर रहे हैं।

man_leaving_work.jpg


यह भी पढ़ें

अमरीकी फाइटर जेट ने तीन दिन में तीसरा हवाई ऑब्जेक्ट मार गिराया, एयर फोर्स जनरल ने जताई एलियंस की आशंका

आपदा को बदल रहे हैं अवसर में


जॉब्स छूटने को एक आपदा माना जाता है, पर कई लोग इस आपदा को अवसर में बदल रहे हैं। लोग जॉब्स छूटने के बाद मिले इस फ्री टाइम में कई ऐसी चीज़ें कर रहे हैं जो हमेशा से करना चाहते थे, पर जॉब की वजह से ऐसा कर नहीं पाते थे। ये लोग अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं, अपने शौक पूरे कर रहे हैं, वैकेशन पर जा रहे हैं और इसके साथ ही बेहतर जॉब्स की तलाश भी कर रहे हैं।

आज़ादी वाली फीलिंग

कई लोग अपनी जॉब्स छूटने के बाद इतना तक कह रहे हैं कि उन्हें इसके बाद आज़ादी वाली फीलिंग आ रही है। इनमें से कई लोग ऐसे हैं जिन्हें अपनी पुरानी जॉब पसंद नहीं थी। ऐसे में लोग उन जॉब्स से निकाले जाने पर फ्री महसूस कर रहे हैं। इतना ही नहीं, कई लोग ऐसे भी हैं जो ज़्यादा काम नहीं करना चाहते और अपनी जॉब्स से निकाले जाने के बाद अब ऐसी जॉब्स में हाथ आज़मा रहे हैं जिनमें उन्ही बहुत ज़्यादा काम नहीं करना पड़ता। इस वजह से उन पर जॉब से जुड़ा किसी तरह का कोई प्रेशर नहीं रहता और वो अपने हिसाब से खुलकर काम कर पाते हैं।

यह भी पढ़ें

अमरीकी सांसद ने जताई एयर फोर्स जनरल से सहमति, कहा – ‘2025 में अमरीका और चीन में हो सकता है युद्ध’

Home / world / America / जॉब से निकाले जाने के बाद भी खुश हैं कई लोग! जानिए वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो