President Trump दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में नहीं होंगे शामिल, कहा- वर्चुअल बहस में नहीं लूंगा हिस्सा

HIGHLIGHTS

  • US Presidential Election 2020: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि डिबेट्स कमीशन के वर्चुअली प्रेसिडेंशिल डिबेट कराने के प्रस्ताव से वह सहमत नहीं हैं। इसलिए, वे 15 अक्टूबर को जो बिडेन के साथ बहस नहीं करेंगे।

By: Anil Kumar

Updated: 08 Oct 2020, 08:40 PM IST

वॉशिंगटन। अमरीका में आगामी 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election 2020 ) होने वाले हैं और उससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद से ट्रंप कोरोना संक्रमित हो गए थे और अब उन्होंने कहा कि वे 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट ( Second Presidential Debate ) में हिस्सा नहीं लेगें।

फोक्स न्यूज के साथ बातचीत करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि डिबेट्स कमीशन के वर्चुअली प्रेसिडेंशिल डिबेट कराने के प्रस्ताव से वह सहमत नहीं हैं। इसलिए, वे 15 अक्टूबर को जो बिडेन के साथ बहस नहीं करेंगे।

कोरोना संक्रमित Donald Trump ने वायरस को बताया 'ईश्वर का वरदान’, America में 2 लाख से अधिक की मौत

बता दें कि गुरुवार को डिबेट कमीशन ( Debate Commission ) ने ऐलान किया था कि कोरोना के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन के बीच होने वाली आगामी बहसें ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। कमीशन ने कहा कि आगामी डिबेट एक टाउन-हॉल स्टाइल इवेंट होगा। जिसमें दोनों प्रतिद्वंदी अगल-अलग जगहों से वर्चुअली माध्यमों से डिबेट में हिस्सा लेंगे।

15 अक्टूबर को होने वाला है दूसरा प्रेसिडेंशियल डिबेट

आपको बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने मंगलवार को ही संकेत दिया था कि वे दूसरे प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने इशारों में ही बता दिया था कि वे अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन के साथ मंच साझा नहीं करेंगे।

इधर, ट्रंप के शीर्ष सहयोगियों और सलाहकारों ने हाल के दिनों में ये उम्मीद जताई थी कि राष्ट्रपति आगामी डिबेट्स में हिस्सा लेंगे। मालूम हो कि पहले डिबेट के बाद डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडे ने अपने-अपने जीत के दावे किए थे, लेकिन आम लोगों ने ट्रंप के व्यवहार को अच्छा नहीं माना था।

US President Election: पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद ट्रंप को बड़ा झटका! 69 फीसदी लोग बहस से खुश नहीं

मालूम हो कि 15 अक्टूबर को दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट का आयोजन मियामी (फ्लोरिडा) में किया जाएगा। इस बहस का संचालन सी-स्पैन नेटवर्क्स के स्टीव स्कली करेंगे। वहीं तीसरी बहस 20 अक्टूबर को नैशविले (टेनेसी) में होगा, जिसका संचालन एनबीसी न्यूज की क्रिस्टन वेलकर करेंगी। इससे पहले , पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट का संचालन फॉक्स न्यूज के मशहूर एंकर क्रिस वालास ने किया था।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned