scriptकिम जोंग को वाइट हाउस आने को न्योता देंगे ट्रंप, सिंगापुर समिट पर टिकी दोनों देशों की नजर | Trump will invite Kim Jong to after Singapore Summit success | Patrika News

किम जोंग को वाइट हाउस आने को न्योता देंगे ट्रंप, सिंगापुर समिट पर टिकी दोनों देशों की नजर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2018 07:57:59 am

Submitted by:

Mohit sharma

अमरीकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर उनके और किम के बीच होने वाली मुलाकत सफल रही तो वह उनको अमरीका आने का न्योता देंगे।

news

फेसबुक के सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी: 14 मिलियन यूजर्स का प्राइवेट डेटा हुआ लीक!

नई दिल्ली। नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग उन से सिंगापुर में होने वाली मीटिंग को लेकर अमरीका आशावान नजर आ रहा है। यही वजह है कि अमरीकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर उनके और किम के बीच होने वाली मुलाकत सफल रही तो वह उनको अमरीका आने का न्योता देंगे। ट्रंप ने कहा कि वह किम से मिलने से लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बता दें कि किम जोंग उन और ट्रंप की मुलाकात का स्थान और समय मुकर्रर हो चुका है। दोनों नेता 12 जून को सिंगापुर में मिलेंगे। इन दोनों नेताओं की मुलाकात पर एशिया ही नहीं पूरे विश्व समुदाय की नजरें टिकी हुई हैं।

आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम का बड़ा बयान- कांग्रेस से गठबंधन हुआ तो फांसी पर लटक जाऊंगा

वाइट हाउस आने का देंगे न्यौता

ट्रंप ने कहा कि यह मीटिंग महज एक औपचारिकता भर नहीं है। दोनों नेताओं के बीच होने वाली इस ऐतिहासिक समिट को कवर करने के लिए दुनियाभर के लगभग 2,500 पत्रकार जुटेंगे। अमरीकी राष्ट्रपति के अनुसार वह नहीं सोचते कि समिट में भाग लेने के लिए उनको अधिक तैयारी करने की जरूरत है, क्योंकि किम जोंग और उनके बीच होने वाली बैठक को लेकर दोनों ही ओर से लंबे समय से तैयारियां चल रही थी। इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि अगर बैठक में सब कुछ ठीकठाक और सकारात्मक रहा तो वह नॉर्थ कोरिया के शासक को वाइट हाउस आने का न्योता देंगे।

नोबेल विजेता उठाएगा नॉर्थ कोरिया के शासक किम जोंग के होटल का खर्च

दरअसल, अमरीका और नॉर्थ कोरिया के बीच लंबे समय से तनातनी का माहौल बना हुआ था। दोनों के बीच गर्मागर्मी इतनी बढ़ चुकी थी कि एक बार को युद्ध जैसे हालात नजर आने लगे थे। अमरीका का फोकस नॉर्थ कोरिया को परमाणु हथिायार नष्ट कराने के लिए राजी करने पर है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो