scriptसीरिया को दहलाने की अमरीकी चाल का रूस ने किया खुलासा, हुई हैं ये तैयारियां | US planning to airstrike on syria again with new missile claims russia | Patrika News

सीरिया को दहलाने की अमरीकी चाल का रूस ने किया खुलासा, हुई हैं ये तैयारियां

Published: Aug 26, 2018 01:10:37 pm

Submitted by:

Shweta Singh

मंत्रालय ने कहा है कि अमरीका और इसके सहयोगी सीरिया में नए मिसाइल हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

US planning to airstrike on syria again with new missile claims russia

सीरिया को दहलाने की अमरीकी चाल का रूस ने किया खुलासा, हुई हैं ये तैयारियां

मॉस्को। अमरीका एक बार फिर सीरिया पर हमले की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्टों की माने तो अमरीका जल्द ही सीरिया पर नई मिसाइलों से वार करेगा। ये खुलासा रूस के रक्षा मंत्रालय की ओर से किया गया है।

रूस के रक्षा मंत्रालय का खुलासा

मंत्रालय ने कहा है कि अमरीका और इसके सहयोगी सीरिया में नए मिसाइल हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह हमला सीरियाई सरकार के ‘रासायनिक हमले’ में हाथ होने के बहाने से किया जा सकता है।

कई स्वतंत्र सूत्रों से इस सूचना के मिलने की पुष्टि

इस संबंध में एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने कई स्वतंत्र सूत्रों से इस सूचना के मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सीरिया के इदलिब प्रांत में सीरियाई सरकार द्वारा योजनाबद्ध ‘रासायनिक हमले’ वास्तव में हयात तहरीर अल-शाम आतंकवादी समूह द्वारा ब्रिटेन के कर्मियों की मदद से किया गया था। हयात तहरीर अल शाम आंतकवादी समूह को पहले ‘जबात अल नुसर’ के नाम से जाना जाता था।

आठ टैंक रासायनिक हमले के लिए इदलिब लाया गया

कोनाशेनकोव ने कहा कि क्लोरीन के आठ टैंक रासायनिक हमले के लिए इदलिब लाया गया है। इसके साथ ही आतंकवादियों के एक विशेष समूह को भी इदलिब बुलाया गया था। आतंकवादियों के इस विशेष समूह को ब्रिटेन के निजी सैन्य कंपनी की देखरेख में जहरीले पदार्थों का प्रबंधन करने में प्रशिक्षित किया गया था।

इस वजह से होगा हमला

कोनाशेनकोव ने शनिवार को कहा, ‘ब्रिटेन के विशेष सेवाओं की सक्रिय भागीदारी के साथ इसके क्रियान्वयन की कार्रवाई की वजह से यह अमरीका, ब्रिटेन व फ्रांस को सीरिया पर मिसाइल व हवाई हमले करने का अवसर देता है।’

ट्रेंडिंग वीडियो