मरने पर मिलते करोड़ों रुपए, खुद की जगह दूसरे को जलाया, पुलिस ने यूं खोला राज

पुलिस को एक जला हुआ शव मिला था, उसकी पड़ताल की तो सामने आया (Punjab News) एक बहुत बड़ा (Fake Murder Plan) षड़यंत्र...

By: Prateek

Published: 08 Dec 2019, 06:15 PM IST

(अमृतसर): पंजाब से एक ऐसा मामला सामने आया जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे। करोड़ों रुपए की पॉलिसी के चक्कर मेें एक व्यक्ति ने खुद के ही मरने की साजिश रच डाली। इस बात का पता चलने पर पुलिस के भी होश उड़ गए।

 

यह भी पढ़ें: Video: झारखंड विधानसभा के नए भवन में भीषण आग, 18 साल बाद हुआ था निर्माण

हुआ यूं कि तरनतारन रोड स्थित हरी के पत्तन में गुरुवार को पुलिस को एक जला हुआ शव मिला। पुलिस ने जांच पड़ताल कर इस हत्या के राज पर से पर्दा हटा दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार जब लाश मिली थी तो दस्तावेजों की पड़ताल करने पर पता चला कि वह कार अमृतसर निवासी अनूप नाम के युवक की है। पुलिस ने अनूप के पिता तरलोचन सिंह को सुबह सवा सात बजे फोन पर सूचना दी। तरलोचन सिंह अपने दूसरे बेटे करणबीर सिंह के साथ लगभग चार घंटे बाद सवा 11 बजे घटनास्थल पर पहुंचा। पुलिस को पहला शक इसी से हुआ क्योंकि हरिके पत्तन पहुंचने के लिए अमृतसर से मात्र 45 मिनट का समय लगता है।


यह भी पढ़े: ठंड को लेकर चिंता में कश्मीरी, अभी ही यह हाल तो 'चिल्लेकलां' में क्या होगा?

यूं खुला हत्या कर राज...

 

मरने पर मिलते करोड़ों रुपए, खुद की जगह दूसरे को जलाया, पुलिस ने यूं खोला राज

वहीं तरलोचन सिंह और करणबीर के चेहरे पर अनूप की लाश देखने के बाद भी कोई दुख नहीं दिखा। इसके बाद पुलिस का शक गहरा गया। इसके बाद पुलिस ने अनूप सिंह के मोबाइल फोन को ट्रेस किया गया तो उसकी लोकेशन हरियाणा आ रही थी। पुलिस ने तरलोचन सिंह और करणबीर सिंह को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने सारा सच उगल दिया। अनूप सिंह के बीमा की राशि के लिए अपनी मां मनप्रीत कौर को नॉमिनी बनाया हुआ था। छह करोड़ रुपए की बीमा राशि के लिए ही यह सब साजिश रची गई।

 

यह भी पढ़ें: बच्चे के खिलौने में छिपा रखी थी करोड़ों की चीज, राज खुला तो सब रह गए हैरान

पैसों के लिए किसे जिंदा जलाया गया?

पुलिस अनूप सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इस मामले में परिवार का कौन-कौन सदस्य शामिल था और अनूप सिंह ने किस को जिंदा जलाया है, इसकी भी जांच की जा रही है। सूत्रों के अनुसार अनूप के परिवार के पास एक युवक काम करता था और उसका कोई संबंधी भी नहीं था। माना जा रहा है कि उसी नौकर को इस साजिश में शिकार बनाया गया।

पंजाब की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: Video: युवक की मौत पर MLA ने दिया ऐसा बयान, लोगों ने कर दिया हमला, कार लेकर भागे नेता जी

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned