scriptAmroha News: 35 लाख खर्च करके शादी की, ससुराल वाले 20 लाख और मांग रहे, राजस्थान से घायल अवस्था में बेटी को लाए परिजन | 35 lakh spending in marriage giving 20 lakhs more Dowry | Patrika News

Amroha News: 35 लाख खर्च करके शादी की, ससुराल वाले 20 लाख और मांग रहे, राजस्थान से घायल अवस्था में बेटी को लाए परिजन

locationअमरोहाPublished: May 25, 2023 07:31:38 pm

Submitted by:

Anand Shukla

Amroha News: ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट करके घर से निकाल दिया। सूचना पा करके जब मायके वाले ससुराल पहुंचे तब बेटी घायल अवस्था में मिली। इसके बाद एफआईआर दर्ज कराई गई है।

35 lakh spending in marriage giving 20 lakhs more Dowry

दहेज ना मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट की।

Amroha News: हमारे देश में दहेज लेने की प्रथा रूक नहीं रही है। चाहे इसके लिए कोई भी कानून या नियम बनाया जाए। लेकिन आज भी हमारे देश में दहेज के नाम पर बेटियों को परेशान किया जा रहा है। बेटियां दहेज की बली चढ़ रही हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के अमरोहा जिले से आया है। यहां पर ससुराल वालों ने दहेज के नाम पर विवाहित को मारा पीटा और घर से निकाल दिया। यह पूरा मामला नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव जमनाखास का है।
यह भी पढ़ें

2000 Note Exchange: 2000 की नोट बदलने से पहले सारे नियम कायदे जान लें, दूर होगी आपकी सारी कंफ्यूजन

ससुराल वाले विवाहिता से करते हैं मारपीट
अमरोहा जिले के के निवासी कमलवीर सिंह ने अपनी बेटी चंद्रिका की शादी 24 जनवरी 2021 को राजस्थान के जिला गंगानगर के कस्बा अनूपगढ़ निवासी अक्षत त्यागी के साथ की थी। कमलवीर सिंह ने शादी में 35 लाख रुपए खर्च किए थे। शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले चंद्रिका को दहेज के लिए परेशान करने लगे। ससुराल वाले 20 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। जब लड़की ने इसका विरोध किया तो वे लोग मारपीट करने लगे।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके शुरू कर दी जांच
हालांकि, कई बार मायके वाले राजस्थान जाकर समझौता भी करा आए थे। परंतु फिर भी चंद्रिका के साथ मारपीट का सिलसिला चलता रहा। 23 मार्च को भी बेरहमी के साथ मारपीट की। सूचना पाकर मायके वाले राजस्थान पहुंचे तथा बेटी को घायल अवस्था में घर ले आए।
इसके बाद परिजनों ने थाने में तहरीर देकर ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि इस मामले में कमलवीर सिंह की तहरीर पर अक्षत त्यागी, अमित त्यागी, अंजना त्यागी व ओजस्वी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो