script6 साल के बच्चे पर लकड़बग्घे ने किया हमला, 2 घंटे के कड़े रेस्क्यू के बाद पकड़ाया, देखें वीडियो | Hyena attacked 6 year child caught after 2 hours see video | Patrika News
अशोकनगर

6 साल के बच्चे पर लकड़बग्घे ने किया हमला, 2 घंटे के कड़े रेस्क्यू के बाद पकड़ाया, देखें वीडियो

-अशोकनगर में लकड़बग्घे ने 6 साल के बच्चे पर किया हमला-हमले से गंभीर घायल हुआ बच्चा-खून में लथपथ बच्चे को कराया जिला अस्पताल में भर्ती-वन विभाग ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा

अशोकनगरDec 23, 2020 / 10:56 pm

Faiz

news

6 साल के बच्चे पर लकड़बग्घे ने किया हमला, 2 घंटे के कड़े रेस्क्यू के बाद पकड़ाया, देखें वीडियो

अशोकनगर/ मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में खेत के पास खेल रहे 6 साल के बच्चे को अचानक झपट्टा मारकर लकड़बग्घे ने दबोच लिया। करीब 10 मिनट तक कड़ी मशक्कत करने के बाद खून से लथपथ बच्चा मुश्किल से खुंद को लकड़बग्घे के चंगुल से जान छुड़ाने में कामयाब हो सका। ग्रामीणों द्वारा तुरंत उपचार के लिये बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब 2 घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद लकड़बग्घे को पकड़ा जा सका।

 

पढ़ें ये खास खबर- अलविदा 2020 : दुनिया के हर इंसान को जीवनभर याद रहेगा ‘लॉकडाउन’, हमने जाना किसे कहते हैं बंद

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y9pt1

गंभीर हालत में बच्चे को जिला अस्पताल में किया भर्ती

मामला जिले के चंदेरी थाना क्षेत्र के बाजना गांव का है। दोपहर करीब 12 बजे 6 वर्षीय शिवम पुत्र दिनेश वंशकार अन्य बच्चों के साथ खेल रहा था। तभी अचानक लकड़बग्घे ने हमला कर उसे बच्चे को पकड़ लिया। शिवम के साथ इस दौरान अन्य बच्चे भी खेल रहे थे, जो किसी तरह लकड़बग्घे के हमले से बच गए। शिवम भी जैसे-तैसे लकड़बग्घे के चंगुल से छूटकर खून से लथपथ भागता हुआ गांव पहुंचकर बेहोश हो गया। उसके चेहरे और शरीर पर लकड़बग्घे के पंजों के निशान थे और कान भी कट गया था। इसके बाद परिजन और ग्रामीणों ने मिलकर बच्चे को चंदेरी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- रैन बसेरों की हालत दयनीय, कड़कड़ाती ठंड में इस तरह गुजारा करने को मजबूर लोग


दो घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आया पकड़ाई

news

चंदेरी रेंजर आदित्य पुरोहित के मुताबिक गांव में लकड़बग्घा पहले भी कई बार जानवरों पर हमला कर चुका है, जैसे ही सूचना मिली तो टीम मौके पर पहुंची। पकड़ने के प्रयास में करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद लकड़बग्घा पुलिया में घुस गया, इससे पुलिया को एक तरफ से बंद कर दूसरे तरफ पिंजरा रख दिया। जिसे पिंजरा में बंद कर 35 किमी दूर बूढ़ी चंदेरी क्षेत्र में छोड़ दिया गया है।

 

सिर्फ इस बात पर जान देने के लिये पानी की टंकी पर चढ़ा युवकस 1 घंटे तक चलता रहा ड्रामा, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y9d27

Home / Ashoknagar / 6 साल के बच्चे पर लकड़बग्घे ने किया हमला, 2 घंटे के कड़े रेस्क्यू के बाद पकड़ाया, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो