scriptजापान में भारी बारिश के बाद आए भूस्खलन में चार की मौत, 80 लोग लापता | After earthquake in japan 4 dead 80 are being missing | Patrika News

जापान में भारी बारिश के बाद आए भूस्खलन में चार की मौत, 80 लोग लापता

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2021 11:03:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

शिजुओका प्रांत के आपदा प्रबंधन अधिकारी ताकामिची सुगियामा का कहना है कि शनिवार को आए भूस्खलन के दो दिन बाद ये आंकड़े सामने आए हैं।

japan earthquake

japan earthquake

टोक्यो। जापान की राजधानी टोक्यो के दक्षिण पश्चिमी शहर अतामी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई। इस दौरान करीब 80 लोग लापता बताए जा रहे हैं।इनकी तलाश सोमवार को भी जारी रही।

शिजुओका प्रांत के आपदा प्रबंधन अधिकारी ताकामिची सुगियामा का कहना है कि भूस्खलन के दो दिन बाद 80 लोग लापता हैं। अधिकारी इन लोगों के नाम सार्वजनिक करने के बारे में विचार कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि ऐसा करने से उन लोगों को पता चल सकेगा जो भूस्खलन की चपेट में शायद नहीं आए हों। वे किसी अन्य स्थान पर पहुंच गए हों।

ये भी पढ़ें: नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने स्कूल को बनाया निशाना, 140 छात्रों को किया अगवा

147 लोगों से कोई संपर्क नहीं हो सका

शुरुआती जानकारी के अनुसार 147 लोगों से कोई संपर्क नहीं हो सका है। मगर बाद में इस आंकड़े में सुधार किया गया। शहर के अफसरों ने इसकी पुष्टि की कि कुछ लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और हादसे के वक्त कुछ लोग वहां पर थे ही नहीं।

25 लोगों को बचा लिया गया

यह आपदा ऐसे समय में आई है, जब अधिकारी टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं। अफसरों ने बताया कि इस भूस्खलन के कारण चार लोगों की मौत हो चुकी है। 25 लोगों को बचा लिया गया है, जिनमें से तीन घायल हैं। कई दिन तक भारी बारिश होने के बाद शनिवार को भूस्खलन की घटना सामने आई थी। तटरक्षक बल के तीन पोत, छह सैन्य ड्रोन राहत एवं बचाव कार्य में सैकड़ों सैनिक, दमकलकर्मियों और अन्य बचावकर्मियों की मदद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अमरीका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ का दावा, कोरोना से मरने वाले 99 प्रतिशत लोगों ने नहीं लगवाई थी वैक्सीन

मलबे में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश

जापान के पीएम योशिहिदे सुगा ने मीडिया को बताया कि बचावकर्मी उन लोगों को बचाने की पूरी कोशिश में लगे हैं, जो मलबे में फंसे हैं और जल्द मदद मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो