scriptफिलीपींस: सेना चौकी के पास खड़ी कार में भयंकर विस्फोट, अबतक 10 की गई जान | car bomb attack in phillipines killed 10 till including a armyman | Patrika News

फिलीपींस: सेना चौकी के पास खड़ी कार में भयंकर विस्फोट, अबतक 10 की गई जान

Published: Jul 31, 2018 12:08:17 pm

Submitted by:

Shweta Singh

यह घटना लैमिटन शहर के कोलोनिया गांव में सैन्य जांच चौकी के पास खड़े एक सफेद कार में विस्फोट होने से हुआ।

car bomb attack in phillipines killed 10 till including a armyman

फिलीपींस : सेना चौकी के पास खड़ी कार में भयंकर विस्फोट, अबतक 10 की गई जान

मनीला। फिलीपींस के मंगलवार को एक कार में भयंकर बम विस्फोट हुआ। यह हादसा बेसिलान इलाके में हुआ है। घटना के संबंध में मिल रही ताजा जानकारी के मुताबिक मरने वालों की संख्या 10 हो गई है।

हमला मंगलवार सुबह 5.50 बजे हुआ

सैन्य सूत्रों ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है। हादसे के बारे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक यह हमला सुबह 5.50 बजे हुआ। उस वक्त सेना ने हमले में मरने वालों की संख्या छह बताई थी। बताया जा रहा है कि यह घटना लैमिटन शहर के कोलोनिया गांव में सैन्य जांच चौकी के पास खड़े एक सफेद कार में विस्फोट होने से हुआ। उस वक्त जवान नियमित गश्ती पर थे, तभी कार में अचानक विस्फोट हुआ।

हादसे में एक सैनिक की भी जान गई

जानकारी के मुताबिक इस बम हमले में एक सैनिक, पांच मिलिशिया लड़ाके और चार नागरिक मारे गए हैं। यही नहीं इस घटना में कुछ अन्य घायल भी हुए हैं।

विस्फोट निर्धारित समय से पहले होने की आशंका

घटना के पीछे का कारण अभी सामने नहीं आया है। हालांकि सेना ने कहा कि इस हमले की पीछे इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े अबू सयाफ संगठन का हाथ हो सकता है। साथ ही ये भी आशंका जताई जा रही है कि विस्फोट निर्धारित समय से पहले हो गया था।मीडिया रिपोर्ट में इलाके के स्काउट रेंजर यूनिट के कमांडर लेफ्टिनेट कर्नल मोन अल्मोदोवार के हवाले से कहा जा रहा है कि सैन्य चौकी पर खड़े इस वैन के चालक से सुरक्षाबलों ने पूछताछ की थी, जिसके कुछ मिनटों बाद ही उसमें विस्फोट हो गया।

अक्सर होती रहती हैं आतंकवादी संगठन और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

आपको बता दें कि फिलीपींस और पश्चिमी देशों में रहने वाले आम नागरिक अबू सयाफ के कारण बैसिलन से दूरी बना कर रहते हैं। जानकारी के मुताबिक वहां आतंकवादी संगठन और सुरक्षा बलों के बीच आए दिन मुठभेड़ की घटनाएं सामने आती रहती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो