scriptपाकः नवाज के बयान पर भड़का आतंकी हाफिज सईद, कहा राजनीति से दूर रहें शरीफ | Hafiz Saeed advised Nawaz Sharif to stay away from politics | Patrika News
एशिया

पाकः नवाज के बयान पर भड़का आतंकी हाफिज सईद, कहा राजनीति से दूर रहें शरीफ

आतंकी हाफिज सईद इन दिनों नवाज शरीफ के खिलाफ जहर उगल रहा है। उसने कहा कि ‘नान स्टेट एक्टर’ हो चुके हैं पाक के पूर्व प्रधानमंत्री।

May 22, 2018 / 08:12 pm

mangal yadav

इस्लामाबादः जमात-उद-दावा प्रमुख व 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले का मास्टरमांइड हाफिज सईद ने कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार दिए जाने के बाद उन्हें राजनीति में शामिल नहीं होना चाहिए। सईद ने कहा कि अब नवाज शरीफ पाकिस्तान के सबसे बड़े ‘नान स्टेट एक्टर’ हो चुके हैं। एक अखबार के मुताबिक, सईद सोमवार को पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में जमात-ए-उलेमा-ए-पाकिस्तान (जेयूपी) पार्टी के प्रमुख साहिबजादा अबुल खैर मोहम्मद जुबैर के साथ बैठक के बाद मीडिया से बातचीत कर रहा था। हाफिज सईद ने कहा, “नवाज को शीर्ष अदालत ने अयोग्य करार दिया है। उन्हें अयोग्य करार दिए जाने के बाद उन्हें राजनीति में शामिल नहीं होना चाहिए।”

भारत पर भड़का हाफिज
हाफिज सईद ने जम्मू-कश्मीर में किशनगंगा जलविद्युत परियोजना के उद्घाटन पर भी टिप्पणी की, जिसे लेकर पाकिस्तान, भारत पर सिंधु जल संधि के उल्लंघन का आरोप लगा रहा है। पाकिस्तान को डर है कि इस परियोजना से उसके क्षेत्र में पानी का प्रवाह कम हो सकता है। सईद ने कहा कि वह ‘पकिस्तानी अधिकारियों को कई सालों से भारत द्वारा पाकिस्तान में नदी के जल की आपूर्ति को कम करने या अवरुद्ध करने की मंशा को लेकर चेतावनी दे रहा था।’

ये भी पढ़ेंः केंद्र के फैसले पर बौखलाया लश्कर-ए-तैयबा, कहा- रमजान में भी करेंगे भारतीय सेना पर हमला

नवाज शरीफ के खिलाफ बयानबाजी
दरअसल पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अभी हाल के ही दिनों में मुंबई हमले के लिए पाक आतंकियों को जिम्मेदार बताया था। मुंबई हाफिज सईद मुंबई हमले का मास्टरमांइड माना जाता है। नवाज शरीफ के इस बयान के बाद हाफिज सईद बौखला गया है। इसलिए वह लगातार नवाज शरीफ के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है। पाक में इस समय नवाज शरीफ की पार्टी की सरकार है। जो कई बार हाफिज सईद पर शिकंजा कस चुकी है।

Home / world / Asia / पाकः नवाज के बयान पर भड़का आतंकी हाफिज सईद, कहा राजनीति से दूर रहें शरीफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो