scriptचीन के अरबपति बाओ फान के लापता होने के करीब दो हफ्तों बाद कंपनी ने दी बड़ी जानकारी! | Missing Chinese billionaire Bao Fan is cooperating in an investigation | Patrika News
एशिया

चीन के अरबपति बाओ फान के लापता होने के करीब दो हफ्तों बाद कंपनी ने दी बड़ी जानकारी!

Update On Missing Chinese Billionaire Bao Fan: चीन में कुछ समय पहले अचानक से देश के जाने-माने बैंकर और अरबपति बाओ फान लापता हो गए थे। बाओ फान के इस तरह से लापता होने से हर कोई हैरान था। अब हाल ही में उनकी कंपनी ने उनके बारे में एक बड़ा अपडेट दिया है।

नई दिल्लीFeb 27, 2023 / 02:42 pm

Tanay Mishra

bao_fan_1.jpg

Bao Fan

चीन में करीब दो हफ्तों पहले कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। चीन (China) के बड़े बैंकर्स में से एक बाओ फान (Bao Fan) अचानक से लापता हो गए। चीन के बड़े बैंकर होने के साथ ही बाओ फान देश के जाने-मायने अरबपति भी है। ऐसे में उनका अचानक से लापता हो जाना कोई सामान्य बात नहीं है। बाओ की गिनती चीन के सबसे हाई-प्रोफाइल बैंकर्स में होती है। ऐसे में बाओ फान के अचानक से लापता होने से कई लोगों को हैरानी हुई। पर हाल ही में बाओ फान की कंपनी ने उनके बारे में एक बड़ी जानकारी दी है।

क्या कहा बाओ फान की कंपनी ने?

बाओ फान की कंपनी चाइना रेनेसॉन्स होल्डिंग्स लिमिटेड ने ही उनके लापता होने की जानकारी दी थी। अब करीब दो हफ्तों के बाद चाइना रेनेसॉन्स होल्डिंग्स लिमिटेड ने बाओ फान के बारे में एक और बड़ी जानकारी दी है। कंपनी ने बताया कि बाओ फान एक जांच में अधिकारियों को सहयोग दे रहे है और पूरी तरह से सुरक्षित है।

https://twitter.com/AFP/status/1630084664726781952?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

स्वीडन और फिनलैंड के नाटो में शामिल होने की वार्ता पर तुर्की ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए क्या….

किस जांच का है हिस्सा?


ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की रिपोर्ट के अनुसार बाओ फान से उनकी कंपनी के प्रेसिडेंट कोंग लिन (Kong Lin) के एक भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की जांच में पिछले कई महीनों से पूछताछ की जा रही थी। हाल ही में उनकी कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि बाओ अभी भी इस जांच की पूछताछ में शामिल है। पर इतनी बड़ी जांच की पूछताछ में शामिल होने के बावजूद भी बाओ का अचानक से लापता हो जाना बड़ी हैरानी की बात है।

बाओ के लापता होने का क्या हुआ असर?

अचानक से बाओ के लापता हो जाने से उनकी कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। इतना ही नहीं, देश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर पड़ा, जो कोरोना की पिछली लहार की वजह से भी काफी प्रभावित हुई है।

bao_fan.jpg


यह भी पढ़ें

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों करेंगे चीन का दौरा, जानिए कब….

Home / world / Asia / चीन के अरबपति बाओ फान के लापता होने के करीब दो हफ्तों बाद कंपनी ने दी बड़ी जानकारी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो