scriptजेल में ईद मनाएगा नवाज शरीफ और उनका परिवार, अदालत ने याचिका पर सुनवाई की स्थगित | nawaz sharif and his family will have to celebrate in jail | Patrika News

जेल में ईद मनाएगा नवाज शरीफ और उनका परिवार, अदालत ने याचिका पर सुनवाई की स्थगित

Published: Aug 21, 2018 06:23:12 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर को रिहा करने की मांग वाली याचिका पर फैसला स्थगित कर दिया है।

nawaz sharif and his family will have to celebrate in jail

जेल में ईद मनाएगा नवाज शरीफ और उनका परिवार, अदालत ने याचिका पर सुनवाई की स्थगित

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की इस बार की ईद जेल में ही मनेगी। दरअसल इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर को रिहा करने की मांग वाली याचिका पर फैसला स्थगित कर दिया है। इसके बाद अब उन्हें ईद जेल में ही मनानी पड़ेगी।

इस वक्त इन याचिकाओं पर फैसला लेने के लिए तैयार नहीं अदालत

आपको बता दें कि पीएमएल-एन के नेता अल अजीजिया स्टील मिल्स और हिल मेटल इस्टेब्लिशमेंट के बचे हुए मामलों की सुनवाई के लिए सोमवार को अदालत में पेश हुए थे। इस बारे में वहां के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, न्यायमूर्ति अतहर मिनल्लाह और न्यायमूर्ति मियागुल हसन औरंगजेब की आईएचसी की एक पीठ ने अपने आदेश में कहा, ‘इस वक्त हम इन याचिकाओं पर फैसला लेने के लिए तैयार नहीं हैं, यह लंबित रहेगी और इनपर अपील के साथ सुनवाई की जाएगी।’

जेल में ही मनाया था स्वतंत्रता दिवस का जश्न भी

ये पहला मौका नहीं है जब नवाज शरीफ को जेल में कोई विशेष दिन मनाना पड़ रहा है। इससे पहले उन्होंने स्वतंत्रता दिवस भी जेल में मनाया था। नवाज शरीफ के साथ-साथ उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद ने हाई सिक्योरिटी के बीच में आदियाला जेल में केक काटकर जश्न मनाया था। आपको बता दें कि नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम (44), और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर (54) के साथ आदियाला जेल में क्रमश: दस साल साल, सात साल और एक साल की सजा काट रहे हैं। इन लोगों को एक जवाबदेही अदालत ने लंदन में चार लग्जरी फ्लैटों के स्वामित्व को लेकर छह जुलाई को दोषी करार दिया था।

तीन केक मंगाए थे जेल में

इस जश्न के बारे में पाकिस्तानी अखबार में कहा जा रहा था कि 10-10 पाउंड के तीन केक जेल में लाये गये थे जिसके भूगतान पूर्व प्रधानमंत्री ने ही किया था।’ एक अधिकारी ने इस बार में बताया कि कुछ कैदियों के आग्रह पर शरीफ ने केक काटा और एक संक्षिप्त भाषण दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो