script

पाकिस्तान: सेहत में सुधार के बाद नवाज शरीफ अस्पताल से वापस जेल भेजे गए, विदेश में नहीं होगा इलाज

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2018 08:57:35 am

शरीफ की तबियत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल से सीधे विदेश में इलाज करें के लिए भेजे जाने के खबरें भी आ रही थीं लेकिन पंजाब प्रांत के गृह मंत्री शौकत जावेद ने इन अफवाहों का खंडन किया।

nawaz sharif

पाकिस्तान: सेहत में सुधार के बाद नवाज शरीफ अस्पताल से वापस जेल भेजे गए, विदेश में नहीं होगा इलाज

लाहौर। भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत में सुधार होने के बाद उन्हें अस्पताल से वापस रावलपिंडी के आडियाला जेल भेज दिया गया। तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार की रात शरीफ को इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पीआईएमएस) के हार्ट सेंटर में भर्ती कराया गया था।
अफगानिस्तान में अगले साल 20 अप्रैल को होगा राष्ट्रपति चुनाव

वापस जेल भेजे गए

पीआईएमएस ने नवाज़ शरीफ के मेडिकल बुलेटिन में बताया कि जांचों के बाद शरीफ के सेहत में सुधर होने का पता चला। इसके बाद उन्हें वापस जेल भेजने का फैसला किया गया। बता दें कि सोमवार को पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए शरीफ ने खुद भी जेल वापस जाने की इच्छा जताई थी। बताया जा रहा है कि वह तबियत बिगडने पर अस्पताल जाने के लिए भी तैयार नहीं थे। मंगलवार शाम सेहत में सुधार होने पर भारी सुरक्षा व्यवस्था में उन्हें जेल वापस भेज दिया गया।
विदेश में नहीं होगा इलाज

शरीफ की तबियत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल से सीधे विदेश में इलाज करें के लिए भेजे जाने के खबरें भी आ रही थीं लेकिन पंजाब प्रांत के गृह मंत्री शौकत जावेद ने इन अफवाहों का खंडन किया। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने नवाज़ शरीफद को विदेश में इलाज का कोई सुझाव नहीं दिया है। उन्होंने शरीफ को इलाज के लिए लंदन भेजे जाने के खबंरों को अफवाह बताया।
97 यात्रियों के साथ एरोमेक्सिको का विमान दुर्घटनाग्रस्त, सभी यात्री सुरक्षित

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ने बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था । बताया जा रहा है कि शरीफ ने छाती और बाएं कंधे में गंभीर दर्द की शिकायत की थी । इसके अलावा शरीफ के गुर्दों में संक्रमण था । कुछ दिन पहले ही नवाज के स्वास्थ्य की जांच करने वाले एक मेडिकल बोर्ड ने उनको रावलपिंडी के आदियाला जेल से अस्पताल भेजने का आग्रह किया था। बोर्ड ने कहा था कि शरीफ के खून में यूरिया और नाइट्रोजन खतरनाक स्तर तक बढ़ गया है, उसकी दिल की धड़कन अनियमित है। इसके अतिरिक्त वह डिहाइड्रेशन से भी पीड़ित बताए जा रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो