अमरीका काबुल में जो विमान छोड़ गया, अफगानी उससे झूल रहे झूला, वीडियो हुआ वायरल

अमरीकी सेना की ओर से काबुल में छोड़े गए ये विमान अब किसी काम के नहीं हैं, क्योंकि अमरीकी सैनिक इन सभी को डिसेबल करके चले गए हैं। अब ये विमान भले ही उड़ान भरने के लायक नहीं है, लेकिन तालिबानी लड़ाके इनका खूब आनंद ले रहे हैं।

 

By: Ashutosh Pathak

Published: 10 Sep 2021, 12:36 PM IST

नई दिल्ली।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद बहुत सारी दर्दनाक और झकझोर देने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं। मगर अब एक ऐसा वीडियो भी सामने आया , जिसे देखकर आप खुद का हंसने से नहीं रोक पाएंगे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को पाकिस्तान के पत्रकार जे बाघवान ने शेयर किया है। इस वीडियो में तालिबानी लड़ाके अमरीकी लड़ाकू विमान के पंखे से झूला झलते दिख रहे हैं। जिस सैन्य विमान पर तालिबानी लड़ाके झूला झूल रहे हैं वह अमरीकी सेना का विमान है। अमरीकी सैनिक अफगानिस्तान से वापसी के दौरान अपने कई लड़ाकू विमान को एयरपोर्ट पर ही छोडक़र चले गए थे।

अमरीकी सेना की ओर से काबुल में छोड़े गए ये विमान अब किसी काम के नहीं हैं, क्योंकि अमरीकी सैनिक इन सभी को डिसेबल करके चले गए हैं। अब ये विमान भले ही उड़ान भरने के लायक नहीं है, लेकिन तालिबानी लड़ाके इनका खूब आनंद ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-झकझोर देगी आपको यह तस्वीर, तालिबान ने अफगानी पत्रकारों को बुरी तरह पीटा

पाकिस्तानी पत्रकार जे बाघवान की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह तालिबानी आतंकी वहां खड़े लड़ाकू विमान के पंखे में रस्सी डालकर झूला झूल रहे हैं। वीडियो में कई लड़ाके दिख रहे हैं। इनमें से एक झूले पर बैठा दिख रहा है और दो उसे झूला झुलाते नजर आ रहे हैं।

गत 15 अगस्त को तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया था। इसी के साथ देश में तालिबानी शासन शुरू हो गया था। हालांकि, दो बार प्रक्रिया असफल रहने के बाद गत मंगलवार को तालिबानी नेताओं ने नई कार्यकारी सरकार का गठन कर लिया है, जिसमें 33 सदस्यीय कैबिनेट गठित की गई है।

यह भी पढ़ें:-सऊदी अरब ने तालिबानी सरकार को दिया समर्थन, कहा- अफगान लोग बिना किसी हस्तक्षेप के विकल्प चुनें

काबुल पर कब्जा जमाने के बाद अमरीका ने तेजी से अफगानिस्तान से भागना शुरू कर दिया था और 31 अगस्त की डेडलाइन से पहले ही वह अफगानिस्तान छोडक़र चला गया था। हालांकि, इस बीच वह अपने कई सारे लड़ाकू विमान नहीं ले जा सके, जिसके बाद अमरीकी सैनिकों ने उन्हें डिसेबल कर काबुल में ही छोड़ दिया था, जिनका अब तालिबानी लड़ाके अलग-अलग तरीके से लुत्फ लेेते नजर आ रहे हैं।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned