scriptGuru Chandal Yoga 2023: अगले 6 महीने इन राशियों पर भारी, ये योग बढ़ाएगा इनकी मुसीबतें | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

Guru Chandal Yoga 2023: अगले 6 महीने इन राशियों पर भारी, ये योग बढ़ाएगा इनकी मुसीबतें

Guru Chandal Yoga 2023 will inauspicious for these people till next 6 months: आपको बता दें कि सूर्य देव 14 अप्रैल को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे कई राशियों के लिए यह योग बहुत सामान्य भी रहने वाला है। लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिन पर इसका गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा। पत्रिका.कॉम के इस लेख में जानें गुरु चांडाल योग की 7 महीने की अवधि में किन राशियों को रहना होगा सतर्क, साथ ही यह भी गुरु चांडाल योग के अशुभ प्रभावों को कम करने के उपाय…

Apr 14, 2023 / 06:17 pm

Sanjana Kumar

guru_chandal_yoga_in_mesh_rashi_in_rashiyon_ke_liye_agle_saat_mahine_rahenge_bhari_karne_chahiye_ye_upay.jpg

Guru Chandal Yoga 2023 will inauspicious for these people till next 6 months: अप्रैल के इस महीने में जल्द ही गुरु चांडाल योग बनने जा रहा है। यह 22 अप्रैल शनिवार के दिन बनेगा। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. अमर अभिमन्यु डब्बावाला के मुताबिक यह योग गुरु और राहु की युति से बनता है। वहीं यह 7 महीने तक रहता है। गुरु चांडाल योग का प्रभाव शुभ या अशुभ रूप से राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। आपको बता दें कि सूर्य देव 14 अप्रैल को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। जिससे कई राशियों के लिए यह योग बहुत सामान्य भी रहने वाला है। लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिन पर इसका गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा। पत्रिका.कॉम के इस लेख में जानें गुरु चांडाल योग की 7 महीने की अवधि में किन राशियों को रहना होगा सतर्क, साथ ही यह भी गुरु चांडाल योग के अशुभ प्रभावों को कम करने के उपाय…

मेष
मेष राशि के लोगों के लिए गुरु चांडाल योग अशुभ माना जा रहा है। इन्हें इस अवधि में अपने स्वास्थ्य को लेकर बेहद अलर्ट रहना चाहिए। इस अवधि में इन्हें आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। इस अवधि में आपका मन हमेशा विचलित रहेगा। इस अवधि में आपको कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए गुरु चांडाल योग अशुभ साबित होगा। इस अवधि में इन्हें आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस अवधि में आपको कहीं से कोई अशुभ समाचार भी मिल सकता है। इस दौरान आप यदि धैर्य से काम लें तो समय अच्छी तरह से बीत सकता है। कोई काम करने से पहले अच्छे से सोच-विचार करें, उसके बाद ही उसे लेकर आगे बढ़ें।

 

धनु
धनु राशि के लोगों के लिए गुरु चांडाल योग की अवधि अशुभ रहने वाली है। इस अवधि में आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। जल्दी से किसी पर भी भरोसा न करें। इस अवधि में आपको अज्ञात भय सता सकता है। इस दौरान आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना चाहिए। अपनी वाणी पर संयम रखेंगे तो बेहतर होगा।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए गुरु चांडाल योग की अवधि शुभ नहीं रहने वाली। इस अवधि में आप किसी से भी उधार लेने या देने से बचें। यह समय आपके लिए ठीक नहीं है। इस दौरान आपका पारिवारिक जीवन भी सुखमय नहीं रहेगा। इस अवधि में आपके हर काम में बाधा या अड़चनें आ सकती है।

गुरु चांडाल योग से बचने के लिए करें ये उपाय
गुरु चांडाल योग की इस अवधि में इस योग की अवधि में अशुभ प्रभावों से बचने के लिए गाय को चारा खिलाएं। कुत्ते को रोटी दें। केले के पौधे की पूजा करें। इस अवधि में भगवान शिव पर जलाभिषेक करना श्रेयस्कर रहेगा। उन्हें बेलपत्र चढ़ाएं। महामृत्युंजय मंत्र का जाप अवश्य करें। ऐसा करने से गुरु चांडाल योग के अशुभ प्रभाव कम होंगे।

Home / Astrology and Spirituality / Guru Chandal Yoga 2023: अगले 6 महीने इन राशियों पर भारी, ये योग बढ़ाएगा इनकी मुसीबतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो