काली हल्दी के चमत्कारी फायदे, एक उपाय से बदल जाएगी आपकी दशा और दिशा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हमारे जीवन में जो भी प्रभाव या बदलाव आता है।
इन सभी के पीछे खगोलीय घटना पर आधारित होते है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 24 Jan 2021, 08:43 AM IST

नई दिल्ली। अकसर देखने को मिलता है कि मनुष्य के जीवन में सब कुछ ठीक चलता रहता है। कई बार अचानक सब कुछ बदल जाता है और ऐसे परिणाम मिलने लगते है जिसकी कभी कल्पना भी नहीं की होती है। यह सब ग्रहों का प्रभाव होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हमारे जीवन में जो भी प्रभाव या बदलाव आता है। इन सभी के पीछे खगोलीय घटना पर आधारित होते है। यह सब कुंडली पर निर्भर करता है। आज आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है जिससे आपकी जिंदगी की दशा और दिशा दोनों बदल सकती है। तंत्र शास्त्र में काली हल्दी का बड़ा महत्व है।
आइए जानते है काली हल्दी के चत्मकारी और लाभकारी उपाय....

- अचानक किसी धन का आना बंद हो जाता है तो शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेशर व सिन्दूर को साथ में रखकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवा कर धन रखने के स्थान पर रख दें। यह उपाय करने से धन रूकने लगेगा।

- व्यवसाय में लगातार हानि हो रही है तो शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरूवार को पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 अभिमंत्रित गोमती चक्रं, चांदी का सिक्का व 11 अभिमंत्रित धनदायक कौड़ियां बांधकर 108 बार ’ऊँ नमो भगवते वासुदेव नमः’ का जाप कर धन रखने के स्थान पर रखने से व्यवसाय में वृद्धि होने लगेगी।

- परिवार का कोई सदस्य लागातार बीमार है तो गुरूवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चीने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के उपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें। यह उपाय लगातार 3 गुरूवार करने से लाभ होगा।

यह भी पढ़े :— ब्रिटिश कपल ने खेत में उगाई मेज—कुर्सियां, फर्नीचर की तस्वीरें देख सभी हैरान

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आपका व्यवसाय मशीनें अचानक खराब हो जाता है तो काली हल्दी को पीसकर केशर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक बना दें। यह उपाय करने से मशीन जल्दी खराब नहीं होगी।

- ऐसा कहा जाता है कि दीपावली के दिन पीले वस्त्रों में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का रखकर धन रखने के स्थान पर रख देने से वर्ष भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

- ऐसा कहा जाता है कि किसी को मिर्गी या पागलपन की बीमारी से परेशानी है तो अच्छे मूहूर्त में काली हल्दी को कटोरी में रखकर लोबान की धूप दिखाकर शुद्ध करें। इसके बाद एक टुकड़ें में छेद कर धागे की मद्द से उसके गले में पहना दें और नियमित रूप से कटोरी की थोड़ी सी हल्दी का चूर्ण ताजे पानी से सेंवन कराते रहें। ऐसा करने से जरूर लाभ मिलेगा।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned