scriptSonalika Tiger DI 75 4WD tractor launched in India | अब ग्लोबल टेक्नोलॉजी से होगी खेती, Sonalika ने किसान दिवस पर लॉन्च किया एडवांस फीचर्स से लैस नया ट्रैक्टर | Patrika News

अब ग्लोबल टेक्नोलॉजी से होगी खेती, Sonalika ने किसान दिवस पर लॉन्च किया एडवांस फीचर्स से लैस नया ट्रैक्टर

Sonalika Tiger DI 75 4WD Tractor: सोनालिका ट्रैक्टर्स कंपनी ने आज किसान दिवस के मौके पर अपना नया ट्रैक्टर देश में लॉन्च कर दिया है। इस नए ट्रैक्टर में कंपनी ने एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है।

नई दिल्ली

Published: December 23, 2021 03:47:51 pm

नई दिल्ली। पंजाब के होशियारपुर आधारित कंपनी सोनालिका ट्रैक्टर्स (Sonalika Tractors) ने आज गुरुवार 23 दिसंबर को कंपनी का नया ट्रैक्टर Tiger DI 75 4WD देश में लॉन्च कर दिया है। सोनालिका कंपनी के अनुसार यह नया ट्रैक्टर एडवांस्ड CRDs (Common Rail Diesel System / कॉमन रेल डीजल सिस्टम) टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे किसानों को बिजली और अर्थव्यवस्था दोनों ही मामलों में फायदा मिलेगा। इस ट्रैक्टर को आज कंपनी ने भारत में 'किसान दिवस' के अवसर पर लॉन्च किया गया है।

sonalika_tiger_di_75_4wd_tractor.jpg
Sonalika Tiger DI 75 4WD Tractor

कंपनी ने ट्वीट करके भी शेयर की जानकारी

सोनालिका ट्रैक्टर्स कंपनी दे आपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर आज किसान दिवस के अवसर पर लॉन्च किए अपने नए ट्रैक्टर के बारे में ट्वीट करके भी जानकारी दी।


यह भी पढ़ें - कीमत कम और माइलेज ज़्यादा! देश में धड़ल्ले से बिक रही हैं ये टॉप 5 बेस्ट बाइक्स, देखें लिस्ट

दमदार परफॉर्मेन्स

इस नए ट्रैक्टर में CRDs टेक्नोलॉजी के साथ Trem IV उत्सर्जन मानदंडों का भी पालन किया गया है। इससे सिर्फ एक बटन को दबाने से 75hp पावर, 65hp की ट्रैक्टर इकोनॉमी और 290Nm टॉर्क मिलेगा। यहीं नहीं, कंपनी ने इसके साथ Tiger DI 65 4WD ट्रैक्टर भी लॉन्च किया है। इस ट्रैक्टर में 65hp पावर, 55hp ट्रैक्टर इकोनॉमी और 258Nm टॉर्क जनरेट होता है।

एडवांस फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो इस ट्रैक्टर में 5G हाइड्रोलिक कंट्रोल सिस्टम, 'स्काई स्मार्ट' टेलीमैटिक्स जैसे इंजन इम्मोबिलाइज़र, व्हीकल जियो-फेंसिंग, ट्रैकिंग और दूसरे एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें 12+12 शटल टेक ट्रांसमिशन का इस्तेमाल किया गया है। इससे Tiger DI 75 4WD को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। वहीँ Tiger DI 65 4WD को 35.65 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी ने दावा किया है कि दोनों ट्रैक्टर अपने-अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ हैं।

sonalika-tractor.jpg


कृषि विकास


कंपनी के एग्ज़ेक्युटिव डायरेक्टर रमन मित्तल ने इन ट्रैक्टर्स की लॉन्चिंग के मौके पर बात करते हुए कहा कि ये दोनों ट्रैक्टर एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ कृषि के विकास को बढ़ाएंगे। इससे खेती की क्वालिटी भी बेहतर बनेगी।

यह भी पढ़ें - Citroen C3: भारत में जल्द लॉन्च होगी यह शानदार SUV, होगी देश की पहली Flex-Fuel कम्पैटिबल कार

कितनी कीमत होगी चुकानी?

कंपनी ने अपने नए ट्रैक्टर को 11 लाख रुपये से लेकर 11.20 लाख रुपये तक की रेंज में लॉन्च किया है। ऐसे में आपको अच्छी-खासी कीमत चुकानी पड़ेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानाकर्नाटकः पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की पोती का फांसी पर लटका मिला शव, जांच में जुटी पुलिसNeoCov: ओमिक्रॉन के बाद सामने आया कोरोना का नया वैरिएंट 'नियोकोव' और भी खतरनाकDCGI ने भारत बायोटेक को इंट्रानैसल बूस्टर डोज के ट्रायल की दी मंजूरी, 9 जगहों पर होंगे परीक्षणAkhilesh Yadav और शिवपाल यादव को हराने के लिए मायावती के प्लान B का खुलासाUP Election 2022: सत्ता पक्ष और विपक्ष का पश्चिमी यूपी साधने पर पूरा जोर, नेता घर-घर जाकर मांग रहे हैं वोटUP Assembly Elections 2022 : आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को हत्या का डर, बोले- सुरक्षाकर्मी ही मुझे मार सकते हैं गोलीPariksha Pe Charcha 2022 : रजिस्ट्रेशन की तारीख 3 फरवरी तक बढ़ाई, जानिए कैसे करें अप्लाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.