script

अब ग्लोबल टेक्नोलॉजी से होगी खेती, Sonalika ने किसान दिवस पर लॉन्च किया एडवांस फीचर्स से लैस नया ट्रैक्टर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2021 03:47:51 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Sonalika Tiger DI 75 4WD Tractor: सोनालिका ट्रैक्टर्स कंपनी ने आज किसान दिवस के मौके पर अपना नया ट्रैक्टर देश में लॉन्च कर दिया है। इस नए ट्रैक्टर में कंपनी ने एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है।

sonalika_tiger_di_75_4wd_tractor.jpg

Sonalika Tiger DI 75 4WD Tractor

नई दिल्ली। पंजाब के होशियारपुर आधारित कंपनी सोनालिका ट्रैक्टर्स (Sonalika Tractors) ने आज गुरुवार 23 दिसंबर को कंपनी का नया ट्रैक्टर Tiger DI 75 4WD देश में लॉन्च कर दिया है। सोनालिका कंपनी के अनुसार यह नया ट्रैक्टर एडवांस्ड CRDs (Common Rail Diesel System / कॉमन रेल डीजल सिस्टम) टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे किसानों को बिजली और अर्थव्यवस्था दोनों ही मामलों में फायदा मिलेगा। इस ट्रैक्टर को आज कंपनी ने भारत में ‘किसान दिवस’ के अवसर पर लॉन्च किया गया है।


कंपनी ने ट्वीट करके भी शेयर की जानकारी

सोनालिका ट्रैक्टर्स कंपनी दे आपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर आज किसान दिवस के अवसर पर लॉन्च किए अपने नए ट्रैक्टर के बारे में ट्वीट करके भी जानकारी दी।
https://twitter.com/hashtag/KisanDiwas?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें – कीमत कम और माइलेज ज़्यादा! देश में धड़ल्ले से बिक रही हैं ये टॉप 5 बेस्ट बाइक्स, देखें लिस्ट

दमदार परफॉर्मेन्स

इस नए ट्रैक्टर में CRDs टेक्नोलॉजी के साथ Trem IV उत्सर्जन मानदंडों का भी पालन किया गया है। इससे सिर्फ एक बटन को दबाने से 75hp पावर, 65hp की ट्रैक्टर इकोनॉमी और 290Nm टॉर्क मिलेगा। यहीं नहीं, कंपनी ने इसके साथ Tiger DI 65 4WD ट्रैक्टर भी लॉन्च किया है। इस ट्रैक्टर में 65hp पावर, 55hp ट्रैक्टर इकोनॉमी और 258Nm टॉर्क जनरेट होता है।

एडवांस फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो इस ट्रैक्टर में 5G हाइड्रोलिक कंट्रोल सिस्टम, ‘स्काई स्मार्ट’ टेलीमैटिक्स जैसे इंजन इम्मोबिलाइज़र, व्हीकल जियो-फेंसिंग, ट्रैकिंग और दूसरे एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें 12+12 शटल टेक ट्रांसमिशन का इस्तेमाल किया गया है। इससे Tiger DI 75 4WD को 40 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। वहीँ Tiger DI 65 4WD को 35.65 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है। कंपनी ने दावा किया है कि दोनों ट्रैक्टर अपने-अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ हैं।

sonalika-tractor.jpg


कृषि विकास


कंपनी के एग्ज़ेक्युटिव डायरेक्टर रमन मित्तल ने इन ट्रैक्टर्स की लॉन्चिंग के मौके पर बात करते हुए कहा कि ये दोनों ट्रैक्टर एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ कृषि के विकास को बढ़ाएंगे। इससे खेती की क्वालिटी भी बेहतर बनेगी।

यह भी पढ़ें – Citroen C3: भारत में जल्द लॉन्च होगी यह शानदार SUV, होगी देश की पहली Flex-Fuel कम्पैटिबल कार

कितनी कीमत होगी चुकानी?

कंपनी ने अपने नए ट्रैक्टर को 11 लाख रुपये से लेकर 11.20 लाख रुपये तक की रेंज में लॉन्च किया है। ऐसे में आपको अच्छी-खासी कीमत चुकानी पड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो