scriptCitroen C3 to launch in India in first half of 2022 | Citroen C3: भारत में जल्द लॉन्च होगी यह शानदार SUV, होगी देश की पहली Flex-Fuel कम्पैटिबल कार | Patrika News

Citroen C3: भारत में जल्द लॉन्च होगी यह शानदार SUV, होगी देश की पहली Flex-Fuel कम्पैटिबल कार

Citroen कंपनी जल्द ही भारत में अपनी दूसरी एसयूवी कार C3 लॉन्च करने वाली है। लोगों में भी अभी से इस कार के लिए उत्साह बना हुआ है।

नई दिल्ली

Published: December 23, 2021 09:53:32 am

नई दिल्ली। फ्रेंच कार निर्माता कंपनी सिट्रॉन (Citroen) जल्द ही भारतीय मार्केट में एक नई SUV कार लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसका नाम Citroen C3 रखा है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार 2022 के पहले हाफ में इस कार को देश में लॉन्च करने की तैयारी है। कंपनी की C5 Aircross के बाद भारत में यह दूसरी कार होगी। इसी साल के शुरुआत में कंपनी ने C5 Aircross देश में लॉन्च की है। उसके बाद से ही कंपनी के नए एसयूवी कार को देश में लॉन्च करने की चर्चा शुरू हो गई थी।
new_citroen_c3.jpg
Citroen C3

होगी एक सस्ती एसयूवी


इस एसयूवी कार की एक खास बात यह होगी कि यह एक कम कीमत की कार होगी। ऐसे में एक कम कीमत की एसयूवी कार के लॉन्च के लिए लोगों में भी उत्साह बना हुआ है। Citroen C3 लॉन्च होने के बाद भारतीय मार्केट में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue, Mahindra XUV300, Kia Sonet, Nissan Magnite, Renault Kiger और Toyota Urban Cruiser जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें - आ रहा है Mahindra XUV700 का नया 6-सीटर वैरिएंट, इन खास सीट्स के साथ होगी लॉन्च

होगी देश की पहली फ्लेक्स-फ्यूल कम्पैटिबल कार

Citroen C3 देश की पहली फ्लेक्स-फ्यूल कम्पैटिबल कार होगी। फ्लेक्स-फ्यूल को प्रयोगशाला में बनाया जाता है। यह पेट्रोल (गैसोलीन) और इथेनॉल या मेथनॉल के मिश्रण से बनता है। इथेनॉल को मकई या गन्ने की फसलों से निकाला जाता है, जिससे यह आसानी से और कम कीमत पर मिल सकता है। साथ ही फ्लेक्स-फ्यूल को एक फ्यूल टैंक एक ईंधन टैंक में स्टोर किया जाता है। इससे स्टोरेज के लिए ज़्यादा कंटेनर्स का इस्तेमाल नहीं करना पड़ता है। साथ ही यह पेट्रोल-डीज़ल से सस्ता भी होता है।
new-citroen-c3.jpg
डिज़ाइन और फीचर्स


इस एसयूवी कार में Citroen की पारंपरिक ग्रिल का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही डुअल लेयर हेडलैम्प्स के साथ फ्लैट बोनट, एंग्युलर विंडशील्ड, रूफ रेल, ब्लैक आउट पिलर और डुअल टोन डायमंड-कट अलाॅय व्हील्स भी इस कार में देखने को मिलेंगे। फीचर्स की बात करें, तो इस कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, बेहतरीन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें - इन गाड़ियों ने इस साल देश में मचाई धूम, शानदार फीचर्स और दमदार परफॉर्मेन्स से बनाया लोगों को दीवाना

इंजन और गियरबॉक्स

कंपनी की तरह से इस कार में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे कार को 108.5bhp पावर और 151Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड या 6-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतरणवीर सिंह के बेडरूम सीक्रेट आए सामने,दीपिका को नहीं करने देते ये कामइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावधनु, मकर और कुंभ वालों को कब मिलेगी शनि साढ़े साती से मुक्ति, जानिए सही डेटदेश में धूम मचाने आ रही हैं Maruti की ये शानदार CNG कारें, हैचबैक से लेकर SUV जैसी गाड़ियां शामिल

बड़ी खबरें

RRB-NTPC Results: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले रेल मंत्री, रेलवे आपकी संपत्ति है, इसको संभालकर रखेंRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवानहीं चाहिए अवार्ड! इन्होंने ठुकरा दिया पद्म सम्मान, जानिए क्या है वजहजिनका नाम सुनते ही थर-थर कांपते थे आतंकी, जानें कौन थे शहीद ASI बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रRepublic Day 2022: 'अमृत महोत्सव' के आलोक में सशक्त बने भारतीय गणतंत्रमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेमहाराष्ट्रः Google के CEO सुंदर पिचई के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामलाUP Election 2022: छठां चरण- योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखपुर सदर सुरक्षित घरेलू सीट, मगर...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.