काॅलेज के बगल में शराब की दुकान के विरोध में उतरी नारी शक्ति

Varanasi Uttar Pradesh

Publish: Oct, 12 2017 07:12:10 (IST)

Azamgarh, Uttar Pradesh, India
काॅलेज के बगल में शराब की दुकान के विरोध में उतरी नारी शक्ति

अग्रसेन महिला महाविद्यालय के पास बीयर की दुकान खुलने से नाराज नारी शक्ति संस्थान ने किया प्रदर्शन, डीएम ने दिया हटाने का निर्देश

आजमगढ़. अग्रसेन महिला महाविद्यालय के पास बीयर की दुकान खुलने से नाराज नारी शक्ति संस्थान की कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और डीएम और एसपी को ज्ञापन सौंप दुकान हटवाने की मांग की। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी से शासनादेश के अनुरूप कार्रवाई का निर्देश दिया।

 

संस्था की सचिव डाॅ. पूनम तिवारी ने कहा कि शराब माफियाओं पर न तो सरकार का खौफ है और ना ही प्रशासन का डर। यहीं वजह है कि जिला मुख्यालय पर स्थित अग्रसेन महिला महाविद्यालय के मात्र चंद कदमों की दूरी पर शासनादेश को ताक पर रखकर मदिरालय खोल दिया गया। प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी। हम शराब की पूर्णबंदी का हम समर्थन करते है और हमारे ही नगर में शराब की बिक्री विद्यालय के बगल में हो रही है तो हम इस उदासीनता को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

यह भी पढ़ें- केंद्र के खिलाफ सड़क पर उतरी आम आदमी पार्टी , लगाया गंभीर आरोप

 

अध्यक्ष डाॅ. वंदना द्विवेदी ने कहा कि आखिर कैसे नगर के बीचो-बीच महिलाओं के सबसे प्रतिष्ठित महाविद्यालय के बगल में मदिरालय खोल दिया गया। यह कितनी ओछी बात है कि ऐसे कृत्य से जिला प्रशासन अभी तक बेपरवाह है, जो प्रशासन की पूरी कार्यशैली पर ही प्रश्न चिन्ह उठा रहा हैं। चार दिनों से उस रास्तों से छात्राओं, महिलाओं, छोटे बच्चों का गुजरना कठिन हो गया था। भले ही जिला प्रशासन महिला समाज के प्रति उदासीन हो लेकिन संस्थान महिलाओं के हक के लिए सदैव मुखर रहेगा।

 

यह भी पढ़ें- सपा के पूर्व बाहुबली मंत्री के गढ़ में पैठ बनाने की कोशिश में भाजपा

 

जिलाधिकारी ने पूरे प्रकरण को सुनने के बाद जिला आबकारी अधिकारी को तत्काल उक्त दुकान को हटाने के लिए निर्देश दिया। इसके बाद जिलाधिकारी ने नारी शक्ति को आश्वस्त किया कि तत्काल उक्त शराब की दुकान को हटा लिया जायेगा। इस मौके पर संरक्षक विजयलक्ष्मी मिश्रा, डाॅ. प्रेमलता द्विवेदी, उपाध्यक्ष अनामिका सिंह पालीवाल, महामंत्री अनीता द्विवेदी, मंत्री सुधा तिवारी, पूनम जसपाल, सचिव डा पूनम तिवारी आदि मौजूद रहीं।

by Ran Vijay Singh

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned