मंदी की मार, कपड़ा बनाने वाली कंपनी ने 400 कर्मचारियों को निकाला

  • बेरोजगार कर्मचारियों ने शुरू किया प्रदर्शन
  • क्षेत्रीय सांसद से लोगों ने लगाई गुहार

By: Iftekhar

Published: 08 Dec 2019, 12:20 PM IST

बागपत. मंदी (recession) ने देश के दूर-दराज में स्थित कंपनियों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। कंपनी मालिक मंदी के नाम पर बड़ी संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं। इसी कड़ी में कपड़ा बनाने का काम करने वाली (textile industry) खेकड़ा विव टैक्स ओवर सीज कंपनी ने बिना नोटिस दिए ही 400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, जिससे उनमें आक्रोश फैल गया है। इसके विरोध में कर्मचारियों ने बागपत पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में पहुंचकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया और सांसद को ज्ञापन सौंपकर नौकरी पर रखवाने और उनका वेतन दिलाने की मांग की। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि उनको नौकरी पर नहीं रखा तो वह आंदोलन के साथ-साथ भूख हड़ताल (Hunger strike) शुरू कर देंगे।

यह भी पढ़ें: मदरसा दारुल उलूम वक्फ के छात्र को चलती बस में पीट-पीटकर किया गया लहूलुहान

खेकड़ा विव टैक्स ओवर सीज कंपनी में काठा, मवीकलां, खेकड़ा, मुबारिकपुर, सुभानपुर आदि गांवों के युवा कार्य करते थे। वे वहां पर करीब सात से आठ साल से नौकरी कर रहे हैं। कंपनी में नौकरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे थे, लेकिन कंपनी ने मंदी की वजह से घाटा होने की बात कहकर चार सौ कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया और इससे पहले उनको नोटिस तक नहीं दिया गया। इससे कर्मचारी घर से बेघर हो गए। जब उन्होंने कंपनी के मालिक से बात करने का प्रयास किया तो उनके साथ अभद्रता करके भगा दिया गया। इससे कर्मचारियों में आक्रोश की लहर दौड़ गई है। कर्मचारियों ने कहा कि यदि उनको नौकरी पर नहीं रखा गया तो उनके परिवार के सामने भूखमरी की स्थिति पैदा हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शादी रचाने के बाद फिर से बुलाई बारात, फिर कमरे में बंद कर बारातियों को पीटा
इसके विरोध में कर्मचारियों ने पील्डल्यू डी गेस्ट हाउस में पहुंचकर धरना प्रदर्शन करते हुए भाजपा सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह को ज्ञापन सौंपकर वेतन दिलाने के साथ ही नौकरी पर रखवाने की भी मांग की है, ताकि उनको इधर-उधर न भटकना पड़े। साथ ही चेतावनी दी कि यदि उनको नौकरी पर नहीं रखा गया तो वह भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। इस मौके पर ओमपाल, अनुज, मनोज, कपिल, सोनू, सचिन, रविन्द्र, कुलदीप, सुरेन्द्र, देवेन्द्र, नरेन्द्र, आदि मोजूद रहे।

recession
Show More
Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned